Home स्पोर्ट्स FIFA U-17: इन टॉप खिलाड़ियों पर रहेगी सबकी नजर…

FIFA U-17: इन टॉप खिलाड़ियों पर रहेगी सबकी नजर…

33
0
SHARE

फीफा अंडर-17 वर्ल्ड कप भारत ही नहीं, दुनियाभर के युवा फुटबॉलरों के लिए खुद को साबित करने का बड़ा मंच होगा। पिछले कुछ सालों के प्रदर्शन के आधार पर उन युवाओं पर नजर डालतें हैं, जिन्होंने आने वाले समय में बड़ा स्टार बनने का माद्दा दिखाया है..

अनिकेत जाधव
अनिकेत ने अपने फुटबॉल करियर की शुरूआत विंगर के तौर पर की थी। 2014 में मशहूर क्लब एफसी बायर्न के कैंप में जर्मनी के दिग्गज पॉल ब्रेटनर ने उनकी प्रतिभा को पहचाना। खिलाड़ियों को छकाने की उनकी क्षमता के कारण ही उन्हें स्ट्राइकर की भूमिका सौंपी गई। वह एफसी पुणे से क्लब फुटबॉल खेलते हैं।

अमीन गॉरी 
बेहतरीन क्षमता वाला यह स्ट्राइकर विपक्षियों को छकाकर गेंद आगे बढ़ाने में उस्ताद है।तकनीकी रूप से भी इसका खेल काफी आक्रामक है।अपने तेजी और खेल के दम पर इन्होंने टीम को विश्व कप टिकट दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। यूरो अंडर-17 कप में इनके नाम 8 गोल हैं।

जाइरो टॉरेस
क्लब अल्तास की ओर से खेलने वाला यह फॉरवर्ड खिलाड़ी साथियों के साथ बेहतरीन तालमेल के साथ गेंद पर कब्जा रखता है।अपने शानदार खेल के कारण इन्हें कॉनकैफ अंडर-17 कप का सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर चुना गया था। इन्होंने उस टूर्नामेंट में जमैका के खिलाफ 5-1 की जीत में दो गोल किए थे। इन पर सबकी निगाहं रहेंगी।

जोस सार्जेंट 
अमेरिका का यह युवा 17 साल का होने वाला है, लेकिन वह फीफा अंडर-20 टूर्नामेंट में राष्ट्रीय टीम से खेल चुका है। उन्होंने अपनी टीम को क्वालिफाई कराने में अहम भूमिका निभाई। उनके पांच गोल की मदद से अमेरिकी टीम ने कॉनकैफ अंडर-17 टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाकर वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई किया।

अबेल रूज                                                                                स्पेनिश युवा अबेल को आने वाले समय बड़ा स्टार माना जा रहा है। उनकी कप्तानी में स्पेन ने इस साल अंडर-17 यूएफा3 टूर्नामेंट जीता। वह युवाओं को तराशने वाली बर्सिलोना की अकादमी ला मासिया से निकले हैं। अंडर-17 टीम की ओर वह अभी तक 23 मैचों में 19 गोल दाग चुके हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here