Home हिमाचल प्रदेश ‘श्रेष्ठ हिमाचल App’ से घर बैठे करें शिकायत, अधिकारी को लेना होगा...

‘श्रेष्ठ हिमाचल App’ से घर बैठे करें शिकायत, अधिकारी को लेना होगा एक्शन…

34
0
SHARE
इस एप के माध्यम से आम लोगों और प्रशासन को अपराध, आपदा, कूड़ा-कचरा, वनों में चोरी, आगजनी और सड़क दुर्घटनाओं की शिकायतों का समाधान करने में सहायता मिलेगी। एप के माध्यम से शिकायतकर्ता सीधे संबंधित विभाग के आला अधिकारियों से मामले की शिकायत कर सकते हैं। कोई भी व्यक्ति अपने मोबाइल नंबर के माध्यम से उक्त शिकायतें कर सकेगा।
इस एप की विशेषता यह है कि शिकायतकर्ता को अपनी सूचना भेजने से पहले किसी भी पुलिस, स्वास्थ्य, लोक निर्माण, प्रशासनिक और वन अधिकारी को चयनित करने की आवश्यकता नहीं होगी। उसे केवल अपनी शिकायत की श्रेणी को चुनना होगा और फोन के कैमरे के माध्यम से घटना की तस्वीर या स्थान चुनना होगा। इसके आधार पर यह एप उपोगकर्ता को जानकारी देगा कि शिकायत निवारण के लिए किस अधिकारी को चुनना है। फोटो व जीपीएस के माध्यम से स्थान की जानकारी प्राप्त होने के बाद संबंधित अधिकारी आगामी कार्रवाई करेंगे।
राज्य सरकार के सभी राज्य और जिला स्तरीय अधिकारियों के फोन नंबर इस एप पर उपलब्ध करवाए गए हैं और कोई भी व्यक्ति आसानी से खंड स्तर तक के अधिकारियों से संपर्क कर सकेगा। इस एप को एनआईसी हिमाचल प्रदेश ने बनाया है। एप को गूगल प्ले स्टोर, हिमाचल सरकार के वेब पोर्टल से डाउनलोड किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here