Home Bhopal Special CM शिवराज सिंह द्वारा कक्षा 6वीं में प्रवेश लेने वाली लाडली लक्ष्मी...

CM शिवराज सिंह द्वारा कक्षा 6वीं में प्रवेश लेने वाली लाडली लक्ष्मी बेटियों को छात्रवृत्ति….

51
0
SHARE
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली शिक्षा पर्व की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि सम्मेलन सुव्यवस्थित किया जाएं, जिससे लाडली बेटियों को कोई परेशानी न हो। सीएम ने कहा कि लाडली लक्ष्मी बेटियों के स्वास्थ्य की जांच सुनिश्चित की जाए, जिससे वे स्वस्थ्य रहें।
उन्होंने कहा कि जिन लाडली बेटियों ने कक्षा 6वीं में प्रवेश लिया है उनमें कोई भी छात्रवृत्ति से वंचित नहीं रहे। बैठक में महिला-बाल विकास मंत्री  अर्चना चिटनीस भी उपस्थित थीं। इस दौरान बताया गया कि इस वर्ष कक्षा 6वीं में प्रवेश लेने वाली 65 हजार लाडली लक्ष्मी बेटियां को लाडली शिक्षा पर्व में दो-दो हजार रूपये की छात्रवृत्ति वितरित की जाएगी। साथ ही उनके स्वास्थ्य की जांच कर आयरन, फोलिक एसिड की गोलियां वितरित की जाएंगी तथा उन्हें पोषण आदि की जानकारी भी दी जाएगी।
मुख्य समारोह का सीधा प्रसारण किया जायेगा। मुख्यमंत्री का संबोधन सभी जिला मुख्यालयों में भी सुना जा सकेगा। इस अवसर पर प्रमुख सचिव महिला-बाल विकास जेएन कंसोटिया ने बताया कि पिछले वर्ष 21 हजार लाडली लक्ष्मी को छात्रवृत्ति वितरित की गई थी। प्रदेश में कुल 26 लाख 30 हजार लाडली लक्ष्मी हैं। बैठक में मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव अशोक वर्णबाल, आयुक्त महिला-बाल विकास जयश्री कियावत, मुख्यमंत्री के सचिव विवेक अग्रवाल आदि अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here