Home मध्य प्रदेश पन्ना : 2 हीरा तस्कर 33 नग अवैध हीरों के साथ गिरफ्तार…

पन्ना : 2 हीरा तस्कर 33 नग अवैध हीरों के साथ गिरफ्तार…

29
0
SHARE
तस्कर अवैध हीरा बेचने के लिए सिंहपुर से पहाडीखेड़ा इलाके जा रहे थे। जिन्हें कोतवाली और ब्रजपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधीक्षक पन्ना रियाज इकबाल के अनुसार छह अक्टूबर को थाना प्रभारी ब्रजपुर जसवंत सिंह राजपूत को मुखबिर से सूचना मिली थी कि दो हीरा तस्कर अवैध हीरे बेचने के लिए सिंहपुर से पहाडीखेड़ा आ रहे हैं। थाना प्रभारी ने तुरंत सूचना पुलिस अधीक्षक पन्ना रियाज इकवाल और एएसपी पन्ना आरडी प्रजापति और एसडीओपी अजयगढ़ आलोक शर्मा को दी। वरिष्ठ अधिकारियों ने तत्काल घेराबंदी करने के लिए थाना प्रभारी कोतवाली अरविन्द सिहं दागी को थाना ब्रजपुर पहुंचने के निर्देश दिए। थाना प्रभारी कोतवाली और थाना प्रभारी ब्रजपुर ने पुलिस बल के साथ मुखबिर की बताए हुलिया के आधार पर दो लोगों को उमरी मोड़ पहाडीखेड़ा सिंहपुर रोड से घेराबंदी कर पकड़ लिया।
पुलिस पूछताछ में दोनों ने अपने नाम मदन सोनी (35 वर्ष) निवासी मुख्तारगंज सतना और विनय शुक्ला निवासी रेगांव, उमरी मोहल्ला सतना बताया। इन दोनों के पास से पुलिस को 29 नग बिना तराशे हुए हीरे (वजन तकरीबन 14 कैरेट 20 सेन्ट) और तराशे हुए चार हीरे (वजन 4 कैरेट 25 सेन्ट) और हीरा चैक करने के दो आईग्लास बरामद किए। इस प्रकार दोनों के पास से कुल 33 नग हीरे सात लाख 25 हजार 700 रुपये कीमत के जब्त कर आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।
गिरफ्तार आरोपियों से हीरों के क्रय-विक्रय या रखने के संबंध में वैध लाइसेंस और अन्य कागजात के बारे में जानकारी मांगी गयी तो इनके पास कोई भी दस्तावेज बरामद नहीं हुआ। दोनों आरोपियों ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि विनय कुमार शुक्ला की रिश्तेदारी ब्रजपुर थाना में है। वह मदन सोनी को साथ ले जाकर रिश्तेदारों की खदान से हीरा चोरी करता था। विनय कुमार मदन सोनी की मदद से हीरे तराशकर हीरों को अवैध रूप से बेचने का काम मिल जुलकर करते थे। पन्ना एसपी रियाज इकबाल ने इस कार्रवाई में अहम भूमिका निभाने वाले पुलिस बल को पुरस्कृत करने का एलान किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here