Home मध्य प्रदेश मध्यप्रदेश में उद्योगों की स्थापना के लिये 1.25 लाख एकड़ भूमि उपलब्ध….

मध्यप्रदेश में उद्योगों की स्थापना के लिये 1.25 लाख एकड़ भूमि उपलब्ध….

45
0
SHARE

उद्योग मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने आज पीथमपुर में मायलॉन लेबोरेट्रीज लिमिटेड की एक्स्पांशन यूनिट का उदघाटन किया। श्री शुक्ल ने इस अवसर पर कहा कि मध्यप्रदेश में उद्योगों के लिए सभी आवश्यक आधारभूत सुविधाएं उपलब्ध हैं। उद्योगों के अनुकूल माहौल हैं। विश्व बैंक ने भी उद्योगों के अनुकूल माहौल के लिए मध्यप्रदेश को पाँचवीं रैंक दी है।  

उद्योग मंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश को विकसित राज्य की श्रेणी में लाने के लिये औद्योगिक क्रांति की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में उद्योगों के लिए आधारभूत सुविधाएं फोरलेन सड़कें, सरप्लस बिजली एवं पानी उपलब्ध है। इंदौर, भोपाल सहित प्रदेश के दूसरे स्थानों पर लगभग 1.25 लाख एकड़ जमीन उद्योगों की स्थापना के लिए उपलब्ध हैं।

श्री शुक्ल ने कहा कि रीवा में दुनिया का सबसे बड़ा सोलर पॉवर संयंत्र लगाया जा रहा है। इसकी क्षमता 750 मेगावॉट होगी। इस संयंत्र से सबसे सस्ती सोलर उर्जा 2.97 रुपये प्रति यूनिट की दर से उपलब्ध होगी।

उन्होंने मायलॉन कम्पनी के संचालकों को पिछले चार वर्षों में तेजी से प्रगति कर एक्सपांशन यूनिट स्थापित करने के लिये बधाई दी तथा आशा व्यक्त की कि वे इस यूनिट की केपीसिटी को 0.5 बिलियन से बढ़ाकर शीघ्र ही एक बिलियन करेंगे।  इस अवसर पर सांसद श्रीमती सावित्री ठाकुर, विधायक श्रीमती नीना विक्रम वर्मा, एम.पी.ट्राइफेक के एम.डी श्री डी.पी आहुजा मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here