Home Una Special ऊना में 90 फीसद मतदान का लक्ष्य….

ऊना में 90 फीसद मतदान का लक्ष्य….

36
0
SHARE

सोमवार को विधानसभा क्षेत्र ऊना-44 के तहत राजकीय उच्च पाठशाला, फतेहवाल और राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, देहलां में नारा लेखन और भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। शिविर की अध्यक्षता रावमापा देहलां में प्रधानाचार्य अजय

ठाकुर ने और राजकीय उच्च पाठशाला फतेहवाल में मुख्यापक राजिन्द्र ¨सह ने की। विद्यार्थियों ने विशाल रैली निकालकर आमजन को संदेश देते हुए नारे लगाए कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए प्रत्येक मतदाता को मतदान के प्रेरित करेंगे और मतदान को 90 प्रतिशत तक कर जिला ऊना को प्रदेश में नंबर एक पर लाएंगे।

कार्यक्रम में जिला निर्वाचन कार्यालय से कार्यकारी सदस्य डॉ. किशोरी लाल और अशोक धीमान ने भी मतदाताओं को प्रेरित करते हुए कहा कि मजबूत लोकतंत्र की स्थापना के लिए स्वयं मतदान कर और अन्यों मतदाताओं को भी मतदान की महत्ता बताएं। इस बार होने वाले मतदान की प्रक्रिया के बारे में समझाया। उन्होंने युवाओं से आह्वान किया कि वे अपने-अपने घर- गांव में मतदाताओं को उनके वोट की महत्ता के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मतदान पूर्ण रूप से गोपनीय रहता है इसलिए अधिक से अधिक मतदाता मतदान के समय निर्भय होकर, बिना किसी दवाब एवं प्रलोभन के अपने मताधिकार का प्रयोग करें।

वहीं, नारा प्रतियोगिता में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला देहलां के परीक्षित मैनन प्रथम, मनप्रीत कौर द्वितीय और मनदीप कौर तृतीय स्थान पर रही, जबकि राजकीय उच्च पाठशाला फतेहवाल के अनिल कुमार प्रथम, मनदीप कुमार द्वितीय और अजय कुमार तृतीय स्थान पर रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here