Home राष्ट्रीय जय शाह पर लग रहे आरोपों पर पहली बार RSS का बयान...

जय शाह पर लग रहे आरोपों पर पहली बार RSS का बयान आया….

7
0
SHARE

BJP अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह पर लग रहे आरोपों पर पहली बार राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की ओर से बयान आया है. संघ के सह सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले ने कहा है कि अगर पहली नजर में कोई मामला बनता हो तो जांच होनी चाहिए. इस मामले को लेकर कांग्रेस बीजेपी को लगातार घेर रही है.

एक वेबसाइट ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया था कि जय शाह ने एक ही साल में अपने बिजनेस टर्नओवर को 50,000 से बढ़ाकर 80 करोड़ किया है. हालांकि, बीजेपी की ओर से इस मामले को गलत बताया गया. वहीं जय शाह की ओर से वेबसाइट पर 100 करोड़ रुपए की मानहानि का केस भी किया गया है. भोपाल में चल रही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की तीन दिवसीय अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की बैठक के दौरान दत्तात्रेय होसबोले ने कहा कि देश अभी नाज़ुक हालत से गुज़र रहा है. लोकतंत्र में बहस होना काफी जरूरी है.  बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह  के बेटे जय शाह की कंपनी के टर्नओवर को लेकर उठे सवालों के बीच पार्टी के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा भी कूद चुके हैं. उन्होंने कहा कि इससे पार्टी की छवि को धक्का पहुंचा है. वहीं केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को निशाने पर लेते हुए पूर्व वित्त मंत्री ने कहा कि ऐसा लगता है कि वह कंपनी के सीए की तौर पर सामने आए हैं. गौरतलब है कि वेबसाइट ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी से जुड़ी एक खबर प्रकाशित की.

खबर में रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज (आरओसी) के आंकड़े को उद्धृत करते हुए कहा गया कि जय शाह के मालिकाना हक वाले ‘टेंपल इंटरप्राइज’ की संपत्ति में वर्ष 2015-16 के दौरान 16,000 गुना और उससे पहले के साल से करीब 80 करोड़ रुपये का इजाफा हुआ. वेबसाइट की इस खबर के बाद से विपक्षी दलों ने बीजेपी, अमित शाह और पीएम नरेंद्र मोदी को निशाने पर ले लिया है. वहीं जय शाह के बचाव में खुद रेल मंत्री पीयूष गोयल उतर गए और प्रेस कांन्फ्रेंस कर सभी आरोपों को खारिज कर दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here