Home Bhopal Special सर्वाधिक जनकल्याणकारी योजनाओं को लागू करने का श्रेय MP को…

सर्वाधिक जनकल्याणकारी योजनाओं को लागू करने का श्रेय MP को…

37
0
SHARE
प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमारसिंह चौहान ने कहा कि योजनाओं का लाभ हर घर तक पहुंच रहा है। मुख्यमंत्री जनकल्याण योजना प्रकोष्ठ घर-घर दस्तक देकर हितग्राहियों को चिन्हित करें और उन्हें पार्टी की विचारधारा से जोड़ने का काम करें। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश में पहली बार इस प्रकोष्ठ के गठन की परिकल्पना और उस परिकल्पना में सबकी सहमति बनाकर गांव-गांव तक पहुंचाने का सपना मैंने देखा है। उन्होंने कहा कि परिश्रम के साथ और तन्मयता के साथ प्रकोष्ठ के कार्य को आगे बढ़ाएंगे तो पार्टी को लाभ होगा, साथ ही आपके नेतृत्व में और निखार आयेगा। उन्होंने कहा कि यह प्रकोष्ठ पुरूषार्थ दिखाने वाला प्रकोष्ठ है। इसमें काम करके आपका जनाधार बढ़ेगा, पार्टी का विस्तार होगा। साथ ही आप पुण्य का काम करेंगे क्योंकि इस प्रकोष्ठ के माध्यम से आपकी पहुंच आम आदमी के दिल तक होगी।
भावांतर भुगतान योजना के बारे में बताते हुए कहा कि यह योजना देश की सबसे अनूठी योजना है। इस योजना के तहत प्रदेश के किसानों को सरकार बाजार मूल्य और समर्थन मूल्य के अंतर की राशि किसानों को देगी। 16 अक्टूबर को मुख्यमंत्री कृषि उपज मंडी में किसान सम्मेलन से इस योजना की शुरूआत करेंगे। साथ ही प्रदेश भर की कृषि उपज मंडियों में किसान सम्मेलन आयोजित होंगे। प्रकोष्ठ किसान सम्मेलन की सफलता में अपनी भूमिका निभाए।
प्रदेश उपाध्यक्ष रामेश्वर शर्मा ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री तो बहुत हुए लेकिन सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपनी संवेदनशीलता से हर परिवार में सदस्यता का स्थान पाने में सफलता प्राप्त की है। उन्होंने कहा कि जनकल्याण योजनाओं के हितग्राही का सर्वेक्षण किया जाए तो 17 प्रतिशत मत भाजपा के खाते में आते है। हमें हितग्राही सम्मेलन करके उन्हें पार्टी संगठन के अंचल में लाने के काम में जुटना है।
 नरेन्द्र मोदी ने सुशासन और विकास का जो मंत्र दिया है। उसे सीएम शिवराज सिंह ने उसे प्रदेश की धरती पर उतारकर जन-जन के मसीहा बन गए है। प्रदेश महामंत्री विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि केन्द्र और राज्य सरकार ने विकास और सुशासन की प्रतिबद्धता को धरातल पर उतारा है। पारदर्शिता के कारण भ्रष्टाचार पर लगाम लगी है। जन-जन को सुशासन की अनुभूति हुई है।
उन्होंने प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों से आग्रह किया कि वे शैक्षणिक संस्थाओं में मेधावी छात्रों से संपर्क कर उन्हें एपीजे अब्दुल कलाम मेधावी छात्र योजना की जानकारी देकर उनकी महत्वाकांक्षाओं को पल्लवित होने का भरोसा दिलाए। युवा पीढ़ी के समर्थन से हमारा जनाधार बढ़ेगा। बैठक की अध्यक्षता राजगोपाल चारी मिश्रा ने की।
प्रदेश महामंत्री अजय प्रताप सिंह ने प्रकोष्ठ पदाधिकारियों को अपने दायित्व के प्रति सजग रहने का आग्रह किया और कहा कि प्रदेश में 100 से अधिक जनकल्याणकारी योजनाएं क्रियान्वित की जा रही है। इन योजनाओं से समाज का हर वर्ग परिवार का कोई न कोई सदस्य सुखद अनूभूति प्राप्त करता है और लाभान्वित हो रहा है। हमें हितग्राहियों का विश्वास अर्जित करने के लिए सतत संपर्क करना होगा और उन्हें पार्टी के सदस्य के रूप में स्थान दिलाना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here