Home राष्ट्रीय अगली दिवाली तक अयोध्या में बनेगा राम मंदिर: सुब्रमण्यम स्वामी…

अगली दिवाली तक अयोध्या में बनेगा राम मंदिर: सुब्रमण्यम स्वामी…

15
0
SHARE

बीजपी के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा है कि अगली दिवाली तक अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण होकर रहेगा. पटना में आयोजित विराट हिंदुस्तान संगम कार्यक्रम में स्वामी ने कहा, ”मुझे तो विश्वास है कि अगली दिवाली तक राम मंदिर में आप लोग पूजा करने के लिए जा सकेंगे.”

सुब्रह्मण्यम स्वामी ने लगे हाथ सरकार को अपने ही अंदाज़ में नसीहत भी दे डाली. स्वामी ने अटल विहारी वाजपेयी और नरसिम्महा राव का हवाला देते हुए कहा कि देश में सिर्फ विकास से चुनाव नहीं जीते जा सकते. चुनाव जीतना है तो देश में हिंदुत्व की अलख जगाना ज़रुरी है.

उन्होंने केंद्र सरकार की विकास नीतियों पर सवाल करते हुए कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मोरारजी देसाई, नरसिम्हाराव और अटल बिहारी वाजपेयी के विकास कार्यों को जनता ने खारिज कर दिया था. मोरारजी ने अपनी सरकार में दो रुपये किलो चीनी और एक रुपये किलो चावल कर दिया था. नरसिम्हाराव ने देश की विकास दर 3 से 8 फीसद पहुंचा दी. वाजपेयी ने शाइनिंग इंडिया के मुगालते में छह महीने पहले चुनाव करा लिया. परिणाम क्या हुआ? सरकार गंवा बैठे.

स्वामी ने कहा, ”अच्छा आर्थिक विकास करना अनिवार्य है लेकिन (चुनाव जीतने के लिए) पर्याप्त नहीं है. पर्याप्त के लिए जो लोगों की भावना है उसको जगाना होता है. वो सिर्फ दो चीजे जगा सकती हैं हमारे देश में एक है इस देश में जो अन्याय करते हैं जो भ्रष्टाचार करते हैं उसको सजा देना और दूसरा जो लोग मूल्यों के लिए जीते हैं. जिसे मैं हिंदुत्व कहता हूं, उस हिंदुत्व को आगे बढ़ाना.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here