Home Bhopal Special ‘फसल बेचने पर किसानों को तुरंत मिलेंगे 50 हजार रुपए’….

‘फसल बेचने पर किसानों को तुरंत मिलेंगे 50 हजार रुपए’….

34
0
SHARE
निर्देशों के संबंध में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जानकारी देते हुए कहा है कि, अब से किसानों को फसल बेचने पर तुरंत 50 हजार रुपए दिए जाएंगे। अगर किसान 50 हजार रुपए के अंदर तक फसल बेचता है तो उसे पूरी रकम का भुगतान किया जाएगा, वहीं अगर किसान 50 हजार से ज्यादा की फसल बेचता है तो उसे 50 हजार रुपए नगद दिए जाएंगे और बाकी की रकम किसान के बैंक अकाउंट में आरटीजीएस के माध्यम से भुगतान की जाएगी।
साथ ही सीएम शिवराज सिंह ने स्पष्ट किया कि व्यापारियों के लिए बैंक से रुपए निकालने की कोई बाध्यता नहीं है। व्यापारी एक बार में कितने भी किसानों को 50 हजार रुपए दे सकता है। साथ ही किसानों को बैंक से 50 हजार रुपए निकालने पर कोई चार्ज नहीं लगेगा और उससे कोई टैक्स भी नहीं लिया जाएगा।
सीएम ने कहा कि समस्त बैंकों की ग्रामीण शाखाओं में नगदी की व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है और किसानों को बैंक से रुपए निकालने में अब कोई समस्या नहीं आएगी।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा है कि ये सरकार किसानों की है और किसानों को कोई दिक्कत न हो, इसके लिए सभी आवश्यक निर्देश जारी किए गए हैं। सीएम ने ये भी कहा कि अगर किसानों को कोई दिक्कत होती है तो वो कलेक्टर से शिकायत कर सकते हैं। साथ ही सीएम ने व्यापारियों से अपील की है कि वो इस बात का ध्यान रखें कि किसानों को कोई परेशानी ना हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here