Home मध्य प्रदेश चित्रकूट उपचुनाव के लिए 25 उम्मीदवारों ने भरा नामांकन….

चित्रकूट उपचुनाव के लिए 25 उम्मीदवारों ने भरा नामांकन….

37
0
SHARE
मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, सोमवार को 21 अभ्यर्थियों ने रिटर्निंग ऑफिसर के पास नामांकन पत्र दाखिल किए। इनमें बहुजन समाजवादी पार्टी से बद्रीप्रसाद, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से नीलांशु चतुर्वेदी, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से ओंकार सिंह, भारतीय जनता पार्टी की ओर से शंकरदयाल त्रिपाठी, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से संजय सिंह, बहुजन समाजवादी पार्टी से मो. साकिर हसन, बहुजन समाज पार्टी से देवमन सिंह, राष्ट्रीय महान गणतंत्र पार्टी से खुशीराम और भारतीय जन मोर्चा से वरुण पाण्डेय शामिल हैं।
सोमवार को 21 और उससे पहले चार उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र भरे। इस तरह कुल 25 उम्मीदवारों ने पर्चे भरे हैं। नाम वापसी की तारीख 26 अक्टूबर है। इनमें 12 निर्दलीय उम्मीदवारों ने भी नामांकन पत्र भरे हैं।
चित्रकूट का उपचुनाव सत्ताधारी दल भाजपा और विपक्षी कांग्रेस, दोनों के लिए काफी अहम है, इसीलिए दोनों दलों ने उम्मीदवारों के ऐलान से पहले काफी मंथन किया। यही कारण है कि दोनों दलों ने जातीय समीकरण को ध्यान में रखकर ‘ब्राह्मण’ व्यक्ति पर दांव लगाया है।भाजपा ने चित्रकूट विधानसभा क्षेत्र के लिए शंकर दयाल त्रिपाठी को उम्मीदवार बनाया है, वहीं कांग्रेस ने नीलांशु चतुर्वेदी को मैदान में उतारने का फैसला लिया है। दोनों ही उम्मीदवारों ने आज पर्चे भरे हैं।
चित्रकूट से कांग्रेस नेता प्रेम सिंह विधायक थे। उनके निधन से यह सीट खाली हुई है। यह वह क्षेत्र है, जहां पर कांग्रेस का अरसे से कब्जा रहा है लेकिन अब भाजपा यहां से जीत के लिए पूरी कोशिश कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here