Home राष्ट्रीय ताजमहल के दीदार के लिए पहुंचे UP के CM योगी आदित्यनाथ, झाड़ू...

ताजमहल के दीदार के लिए पहुंचे UP के CM योगी आदित्यनाथ, झाड़ू लगाकर की शुरुआत….

17
0
SHARE
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज आगरा के दौरे पर हैं। इस दौरे में भी नगला पेमा और कछपुरा होते हुए ताजमहल के पश्चिमी गेट पर पहुंचे ।वहां उन्होंने पार्किंग एरिया में अपने कार्यकर्ताओं के माध्यम से झाड़ू लगाकर स्वच्छता का संदेश दिया। इस दौरान झाड़ू से उन्होंने सफाई की। उनका ताजमहल के पास यह सफाई अभियान 40 मिनट का है । इस सफाई अभियान के बाद वह ताज का दीदार करेंगे जिस दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम भी किए गए हैं।
सफाई अभियान कार्यक्रम के उपरांत  कार्यक्रम स्थल से शाहजहां पार्क के लिए निकलेंगे, जहां शाहजहां पार्क-रिवाईटेलाइज़ेशन ऑफ शाहजहां पार्क एवं टूरिस्ट वॉक वे का शिलान्यास करेंगे।

शाहजहां पार्क का निरीक्षण करते हुऐ ताजमहल पश्चिमी द्वार पर पहुंचेंगे जहां ताजमहल और एएसआई द्वारा प्रेजेंटेशन का 30 मिनट तक अवलोकन करेंगे। वहां से निकलकर ताजमहल पूर्वी द्वार से होटल ताजखेमा पहुंचेंगे। जहां ताजमहल पर बच्चों की चित्रकारी प्रतियोगिता नई स्विस कॉटेज के कार्य का शुभारम्भ करेंगे।

वहां से ताज ओरिएंटेशन सेंटर होते हुये मुगल म्यूजियम प्रोजेक्ट पर पहुंचकर उसका निरीक्षण करेंगे। निरीक्षण के बाद 11.40 पर कलाकृति जाएंगे यहां कलाकृति ओडोटोरियम में 15 मिनट तक रुकेंगे और 12 बजे सर्किट हाउस के लिए प्रस्थान करेंगे, जहां 20 मिनट रुकने के बाद 12.30 पर जनसभा स्थल जीआईसी मैदान पहुंचकर 60 मिनट तक जनसभा को सम्बोधित करेंगे।

1 बजकर 40 मिनट पर कोठी मीना बाज़ार मैदान के लिए निकलेंगे और वहां से हैलीकॉप्टर द्वारा 2 बजे आनंद इंजीनियर कॉलेज होते हुए कीठम उद्यान में टूरिज़्म गिल्ड एसोसिएशन के पदाधिकारीगण के साथ 30 मिनट तक बैठक करेंगे। 3 बजकर 10 मिनट पर 15 मिनट तक प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाग लेंगे। उसके बाद 30 मिनट तक कीठम पक्षी विहार का निरीक्षण करेंगे।

निरीक्षण के उपरांत 4 बजे  आनंद इंजीनियरिंग कॉलेज पहुंचेंगे जहां से 4 बजकर 5 मिनट पर  वायुयान द्वारा  खेरिया एयरपोर्ट पहुंचेंगे और वहां से 4 बजकर 20 मिनट पर अमौसी एयरपोर्ट लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे।

गौरतलब है कि ताज महल को लेकर चल रही बयानबाजी व विवाद के बीच सीएम योगी ने अपने आगरे आने के प्रोगराम की घोषणा की थी। अपने 8 घंटे के व्यस्त कार्यक्रम के दौरान वे ताज नगरी को 185 करोड़ की योजनाओं का तोहफा देंगे। योजनाओं में पर्यटन के लिए 150 करोड़ की परियोजना का शिलान्यास भी शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here