Home Bhopal Special राम मंदिर निर्माण के लिए विश्व हिन्दू परिषद का 3 दिवसीय मंथन….

राम मंदिर निर्माण के लिए विश्व हिन्दू परिषद का 3 दिवसीय मंथन….

34
0
SHARE
विश्व हिंदू परिषद की धर्म सभा भोपाल के छोला दशहरा मैदान में बड़े ही भव्य तरीके से आयोजित की जाएगी। विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल अपना 3 दिवसीय अधिवेशन राजधानी में करने जा रहा है। इसमें विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्याध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया और देवनाथ पीठ, जीतेंद्र नाथ महाराज भी हिस्सा लेंगे।
अधिवेशन में राम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर, देश की आंतरिक सुरक्षा, गौरक्षा और सशक्त युवा समर्थ भारत जैसे विषयों पर चर्चा की जाएगी। अधिवेशन के अंतिम दिन भोपाल के छोला दशहरा मैदान में प्रवीण तोगड़िया हिंदुत्व को लेकर सभी को संबोधित भी करेंगे। विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय संयुक्त महामंत्री सुरेंद्र जैन ने बताया कि भोपाल में 3 दिनों तक कई मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।
अयोध्या में राम मंदिर बनकर रहेगा। उन्होंने कहा कि रामजी का मंदिर तो अयोध्या में बन चुका है। उस मंदिर को भव्य मंदिर में तब्दील होना बाकी है और वह भी आपको जल्द नजर आने वाला है। विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय संयुक्त महामंत्री सुरेंद्र जैन का कहना है कि अयोध्या में जिस राम मंदिर की कल्पना भारत के हर हिंदुस्तानी ने की थी। वह परिकल्पना जल्द ही साकार रूप लेने वाली है।
राम आए हुए हैं और वह जल्द ही अपनी जन्म स्थली पर भव्य मंदिर में विराजमान होंगे। उन्होंने कहा कि हमने अब तक राम मंदिर के लिए 76 बार लड़ाई लड़ी है और अब हम 77वीं बार दीवार लड़ाई लड़ रहे हैं और उन्होंने विश्वास जताया कि इस लड़ाई में हमारी विजय होगी। उन्होंने पूरे आत्मविश्वास से कहा कि निकट समय में राम का भव्य मंदिर बनना प्रारंभ हो जाएगा। 2018 तक राम मंदिर को बनने में जो बाधाएं आ रही हैं वह सभी दिक्कतें दूर हो जाएंगी और उसके बाद अयोध्या में रामजी का भव्य मंदिर बनना शुरू होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here