Home फिल्म जगत शाही परिवार से हैं ये बॉलीवुड एक्ट्रेस, यहां चलता था नाना का...

शाही परिवार से हैं ये बॉलीवुड एक्ट्रेस, यहां चलता था नाना का राज….

22
0
SHARE

बॉलीवुड एक्ट्रेस अ‍दिति राव हैदरी 28 अक्टूबर को अपना 31वां जन्मदिन मना रही हैं. फिल्म भू‍मि में संजय दत्त की बेटी के किरदार में नजर आईं अदिति एक राजघराने से संबंध रखती हैं. इसी के साथ उनकी बॉलीवुड में भी तगड़ा कनेक्शन है. ऐसी ही कई और रोचक बातें अदिति के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं.अदिति, अकबर हैदरी की परपोती हैं. साथ ही अदिति असम के पूर्व गवर्नर मोहम्मद सालेह अकबर हैदरी की ग्रैंड भतीजी हैं. अदिति के नाना राजा जे.रामेश्वर राव तेलंगाना के वनापर्थी पर राज करते थे और शांता रामेश्वर राव हैदराबाद के जाने-माने एजुकेशनलिस्ट के साथ ही ओरीएंट ब्लैकस्वान पब्लिशिंग हाउस के चेयरपर्सन थे.

अदिति ने अपनी स्कूली पढ़ाई आंध्र प्रदेश से की लेकिन उन्होंने ग्रेजुएशन दिल्ली यूनिवर्सिटी के लेडी श्री राम कॉलेज से की. अदिति ने 6 साल की उम्र से ही भारतनाट्यम सीखना शुरू कर दिया था और वो जानी मानी डांसर लीला सैमसन की शिष्या रह चुकी हैं.

जानकारी के मुताबिक अदिति ने साल 2009 में एक्टर सत्यदीप मिश्रा से शादी की थी लेकिन लगभग 4 साल में ही दोनों अलग हो गए. साल 2012 में जब एक इंटरव्यू के दौरान अदिति से उनकी शादी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इस बारे में कुछ भी कहने से इंकार कर दिया.बता दें कि अदिति अपनी मां विद्या राव और पिता एहसान हैदरी दोनों का उपनाम (सरनेम) इस्तेमाल करती हैं. वो कहती हैं कि मेरी मां ने मुझे पाला और बड़ा किया जबकि मेरे पिता भी मेरी जिंदगी का हिस्सा हैं.

बहुत कम लोग जानते हैं कि अदिति एक प्लेबैक सिंगर भी हैं और उन्होंने अपनी फिल्म लंदन, पेरिस, न्यूयार्क में एक सॉन्ग भी गया था.  इसी के साथ अदिति को कविताएं लिखने का भी बहुत शौक है.अदिति ने  साल 2006 में मलयालम फिल्म ‘प्रजापति’ से एक्टिंग डेब्यू किया था. इसके बाद साल 2007 में उन्होंने तमिल फिल्म ‘श्रींगारम’ (Sringaram) से किया जिसमें उन्होंने देवदासी का लीड रोल निभाया. अदिति कई बॉलीवुड फिल्मों ‘दिल्ली-6’, ‘ये साली जिंदगी’, ‘मर्डर’, ‘खूबसूरत’, ‘फितूर’ में काम कर चुकी हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here