Home हिमाचल प्रदेश कांग्रेस की बागियों पर बड़ी कार्रवाई, सात नेताओं पार्टी से बाहर ….

कांग्रेस की बागियों पर बड़ी कार्रवाई, सात नेताओं पार्टी से बाहर ….

14
0
SHARE
कांग्रेस ने इन नेताओं को चुनाव से हटने के लिए दो दिन का समय दिया था। लेकिन कोई भी नेता चुनाव से हटने के लिए तैयार नहीं हुआ जिस पर कांग्रेस ने सात नेताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया है। हिमाचल कांग्रेस प्रभारी सुशील कुमार शिंदे के निर्देशों पर हिमाचल कांग्रेस ने इन नेताओं पर कार्रवाई की है।

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशियों के खिलाफ आजाद उम्मीदवार के तौर पर लड़ रहे प्रत्याशियों को पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित किया गया है। वहीं, सभी नेताओं की प्राथमिक सदस्यता को छह साल के लिए रद्द कर दिया गया है।
गौर हो कि कांग्रेस के बड़े नेताओं ने इन बागियों को चुनाव से हटने के लिए दवाब बनाया था। लेकिन नामांकन वापिसी के आखिरी तिथि तक इन नेताओं ने अपन नामांकन वापिस नही लिया। कोंग्रेस ने इसके बाद भी इन बागियों को दो दिन का समय और दिया लेकिन शनिवार तक यह नेता चुनाव से हटने के लिए तैयार नहीं हुए जिसके चलते कांग्रेस ने इन नेताओं पर अनुशासनात्मक कार्रवाई अमल में लाते हुए इन्हें छह साल के लिए निष्काषित कर दिया।
पार्टी द्वारा निष्कासित किए गए ज्यादातर नेता सीएम वीरभद्र सिंह के समर्थक हैं। इन नेताओं को टिकट दिलाने की वीरभद्र सिंह ने कांग्रेस आलाकमान से सिफारिश भी की थी लेकिन जब हाईकमान ने इन्हें टिकट नहीं दिया तो यह नेता बगावत पर उतर आए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here