Home ऑटोमोबाइल Yamaha ने पेश की थ्री-व्हीलर स्पोर्ट्स बाइक, जबरदस्त हैं खूबियां…

Yamaha ने पेश की थ्री-व्हीलर स्पोर्ट्स बाइक, जबरदस्त हैं खूबियां…

26
0
SHARE

टोक्यो मोटर शो 2017 में यामाहा ने अपने कुछ आइडिया बेस्ड मॉडल्स को पेश किया है. इनमें से एक मॉडल Yamaha Niken को कंपनी ने पेश किया है, जो तीन पहियों वाली है. 3 चक्कों वाली ये स्पोर्ट्स बाइक LMW टेक्नोलॉजी से लैस है. LMW यानी लीनिंग मल्टी व्हील टेक्नोलॉजी, ये एक स्पेशल टेक्नोलॉजी जिससे बाइक को बेहतरीन ग्रिप मिलती है. इसकी वजह से हाई स्पीड में भी बाइक को मोड़ने पर भी बैलेंस नहीं बिगड़ता.

इस बाइक के फ्रंट में दो चक्के और पीछे की ओर एक चक्का दिया गया है. तीन चक्कों वाली बाइक का कॉन्सेप्ट पहले भी नजर आता रहा है लेकिन निकेन में दिया गया लीन फंक्शन इसे बाकी बाइक्स से अलग बनाता है. यामाहा Niken के फ्रंट के दो पहिये 15 इंच के हैं.

यामाहा निकेन में लिक्विड-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड, फोर-स्ट्रोक, डीओएचसी, फोर-वॉल्व, इन-लाइन ट्रिपल इंजन दिया गया है. तीन-सिलेंडर वाले इस इंजन का पावर 847cc है जो यामाहा MT-09 से लिया गया है. ये कंपनी का पहला प्रोडक्शन मॉडल है. फिलहाल इस बाइक की ज्यादा जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है. कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी इसे अगले साल ही सेल के लिए उतार सकती है. हालांकि कीमत की जानकारी सामने नहीं आई है.

कंपनी ने बाइक के डायमेंशन की जानकारी दी है जिसमें इसकी लंबाई 2150mm है , चौड़ाई 885mm और उंचाई 1250mm है. इसके साथ ही बाइक में ट्रिपल सिलेंडर इंजन दिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here