Home फिल्म जगत शाहरुख खान ने किया हीरोइोनों को लॉन्च,अब करती हैं फिल्म इंडस्ट्री पर...

शाहरुख खान ने किया हीरोइोनों को लॉन्च,अब करती हैं फिल्म इंडस्ट्री पर राज….

23
0
SHARE

1992 में आई फिल्म ‘दीवाना’ से बॉलीवुड डेब्यू करने वाले शाहरुख खान ने फिल्म इंडस्ट्री में कई एक्ट्रेस को लॉन्च कर उनके करियर को बुलंदियों पर पहुंचा दिया है. आपको बता दें शाहरुख खान की बॉलीवुड डेब्यू फिल्म ‘दीवाना’ में उनके साथ दिव्या भारती थीं

शिल्पा शेट्टी ने शाहरुख खान के साथ साल 1993 में फिल्म ‘बाजीगर’ से बॉलीवुड में कदम रखा था. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट हुई थी. फिल्म उस साल की चौथी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई थी. इसमें शिल्पा ने सीमा नाम की लड़की का किरदार निभाया था. इस फिल्म के लिए शिल्पा शेट्टी को फिल्मफेयर से नवाजा गया था.

गायत्री जोशी ने साल 2004 में शाहरुख खान के साथ आशुतोष गोविक्कर की फिल्म ‘स्वदेश’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था. फिल्म को बेहतरीन रीव्यूज मिले थे लेकिन फिलहाल शादी के बाद उन्होंने फिल्मों को अलविदा कह दिया है.

शाहरुख खान के साथ बॉलीवुड डेब्यू करने वाली हीरोइनों की लिस्ट में अनुष्का शर्मा का नाम भी आता है. अनुष्का शर्मा ने साल 2008 में आई आदित्य चोपड़ा की फिल्म ‘रब ने बना दी जोड़ी’ से शाहरुख खान ने साथ बलीवुड में कदम रखा था. इसके बाद वो शाहरुख खान के साथ फिल्म ‘जब तक है जान’ में भी नजर आई थी. इतना ही नहीं इस जोड़ी की आखिरी फिल्म ‘जब हैरी मेट सेजल’ है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here