Home समाचार हिमाचल चुनाव: आज मोदी करेंगे तीन रैलियां,कांग्रेस से पंजाब के सीएम कैप्टन...

हिमाचल चुनाव: आज मोदी करेंगे तीन रैलियां,कांग्रेस से पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह 2 रैलियां….

19
0
SHARE
नरेंद्र मोदी की हिमाचल प्रदेश में रविवार को 3 रैलियां हैं। वे ऊना, पालमपुर और कुल्लू में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। वहीं कांग्रेस की तरफ से रविवार को पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह 2 रैलियां करेंगे जबकि सोमवार को कैम्पेन की कमान नवजोत सिंह सिद्धू संभालेंगे। बता दें कि हिमाचल में 9 नवंबर को एक फेज में चुनाव है। नतीजे 18 दिसंबर को आएंगे।
मोदी ने मंडी में कहा, “कांग्रेस को पता होना चाहिए कि देश की जनता ने मुझे 2014 में भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए दिल्ली के सिंहासन पर बैठाया है। मौज करने, अपने परिवार का भला करने, अपने दोस्तों का भाग्य बनाने के लिए नहीं बनाया है। भारत का भाग्य बनाने के लिए बनाया है और मैं इस काम से कभी विचलित नहीं होने वाला हूं।”
“एक तरफ हम भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं। बेनामी संपत्ति, जिन्होंने जमाकर, छिपाकर, दूसरों के नाम पर संपत्ति रखी है। कांग्रेस के कई नेता होंगे, किसी ने ड्राइवर-रसोइए के नाम पर मकान बनाकर रखा होगा। ये जनता के पैसे हैं, जनता से लूटे गए पैसे हैं। वो पैसे जनता के ही काम आने चाहिए और हम देश को लूटने वालों का चुन-चुनकर हिसाब करने में लगे हुए हैं और सफाई करके रहेंगे।”
“हमारी मंडी की माताओं-बहनों ने स्वच्छता अभियान चलाया। इसी जिले से राजनीति और भ्रष्टाचार का सफाई अभियान भी शुरू होगा। और, उतनी ही अच्छी तरह से चलेगा, जैसे स्वच्छता अभियान चला। हमारा सामान्य आदमी कानून के हिसाब से चलता है, मुसीबत में जिंदगी काट लेता है, लेकिन गलत रास्ते पर नहीं जाता।”
मोदी ने कांगड़ा में कहा, “जब मोदी दुनिया के किसी देश में किसी नेता से हाथ मिलाता है, गले लगता है तो उसे मोदी नहीं, उसके पीछे खड़े हुए सवा सौ करोड़ हिंदुस्तानी दिखते हैं। भारत की इस ताकत को दुनिया समझने और मानने लगी है।” “हिमाचल का डंका भी दुनिया में बजना चाहिए। अगर ये सपना पूरा करना है तो तीन-चौथाई बहुमत के साथ भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाइए। पूरा हिंदुस्तान हिमाचली जनता की ताकत का लोहा मान ले। भारत के अंदर हर कोने में हिमाचली लोगों का गुणगान आम बात बन जाएगी।”
हिमाचल में चुनाव की तारीख के एलान के बाद राहुल गांधी ने अभी तक राज्य में एक भी रैली नहीं की है। अब मतदान से तीन दिन पहले उनका हिमाचल आने का प्रोग्राम बन रहा है। राहुल 6 नवंबर को 3 रैलियां करेंगे। उनकी चुनावी रैली नाहन के पावंटा, चंबा और कांगड़ा के नगरोटा में होंगी।कांग्रेस नेताओं के हिमाचल में प्रचार करने आने को बीजेपी ने बड़ा मुद्दा बनाया है। – प्रधानमंत्री मोदी ने भी अपनी रैली में ये बात कही कि कांग्रेस मैदान छोड़ चुकी है इसीलिए उनके नेता हिमाचल में प्रचार के लिए नहीं रहे हैं। लगातार हो रहे तीखे प्रहार के बाद कांग्रेस को अपने स्टार प्रचारकों की रैलियां तय करनी पड़ी।कांग्रेस ने 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट तैयार कर चुनाव आयोग को सौंपी है। अभी तक केवल राहुल गांधी, अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के आने का प्रोग्राम है। कैम्पेन के लिए अब महज कुछ ही दिन बचे हुए हैं। ऐसे में बड़े नेता कब हिमाचल आएंगे इस पर संशय बना हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here