Home Una Special निर्वाचन विभाग लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने केलिए लगातार शिविरों...

निर्वाचन विभाग लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने केलिए लगातार शिविरों का आयोजन….

28
0
SHARE

ऊना : निर्वाचन विभाग लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए लगातार शिविरों का आयोजन कर रहा है। रविवार को कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के तहत कुरियाला तथा ऊना निर्वाचन क्षेत्र के तहत झोडोवाल मतदान केंद्रों में शिविर लगाए गए। कुरियाला मतदान केंद्र में आयोजित शिविर की अध्यक्षता निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम बंगाणा संजीव धीमान जबकि झोडोवाल मतदान केंद्र पर लगे शिविर की अध्यक्षता निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम ऊना पृथीपाल ¨सह ने की। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने गीत-संगीत व नुक्कड़ नाटक के माध्यम से भी लोगों को वोट का महत्व बताया।

एसडीएम ऊना पृथीपाल सिंह ने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए नौ नवंबर को सभी मतदाता अधिक से अधिक संख्या में मतदान केंद्र पहुंचकर अपने मताधिकार का अवश्य प्रयोग करें। नौ नवंबर का दिन एक उत्सव की तरह मनाएं तथा लोकतंत्र की जीत के लिए प्रत्येक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करे।

उन्होंने गांव के सभी पुरुष मतदाताओं से आग्रह किया कि इस बार वे महिलाओं की तरह बढ़-चढ़कर मतदान प्रक्रिया में अपनी भागीदारी सुनिश्चित बनाएं। भले ही यहां के पुरुष मतदाता रोजी-रोटी के लिए क्षेत्र से बाहर रह रहे हों लेकिन मतदान के दिन वोट जरूर डालें। लोकतंत्र में एक-एक मत का महत्व होता है। आपके वोट ही उम्मीदवारों की हार-जीत तय करेंगे।

कुटलैहड निर्वाचन क्षेत्र के कुरियाला-दो में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम बंगाणा संजीव धीमान ने कहा कि महिलाएं आज समाज के हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं। आने वाले चुनाव में भी एक आदर्श प्रस्तुत करें। उन्होंने ग्रामीणों को वीवीपैट मशीन के बारे में भी जानकारी बताया। बताया कि जैसे ही आप वोट डालेंगे, एक पर्ची निकलेगी जिसमें उम्मीदवार का नाम आदि लिखा होगा। इस पर्ची को आप कुछ ही क्षण के लिए देख सकेंगे। इसके बाद पर्ची बॉक्स में चली जाएगी।

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने गीत-संगीत व नुक्कड़ नाटक के माध्यम से ग्रामीणों का मनोरंजन करते हुए गीत सुण भलया लोका आया हुण मौका वोट अपना पाना हो, गाकर वोट का महत्व बताया। लघु नाटिका के माध्यम से भी लोगों को जागरूक किया। इस अवसर पर जिला कार्यक्रम अधिकारी आइसीडीएस रंजीत ¨सह, बीडीओ बंगाणा शिवराम, बीडीओ ऊना अश्मिता ठाकुर, एपीआरओ राजेश जसवाल, युवा सेवाएं एवं खेल विभाग की युवा संयोजिका सुमनलता, परमजीत ¨सह, सुमन कुमारी, अश्वनी कुमार, दर्शना देवी, कांता देवी, कमलेश राणा, बाला रानी, सुनीता, मंजीत कौर, र¨वद्र सैनी, ऊषा रानी, नीलम, सुनील कुमार, अर्चना शर्मा, मोनिका देवी सहित बड़ी संख्या में स्थानीय ग्रामीण मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here