Home मध्य प्रदेश मर्डर मिस्ट्री : इंदौर के लापता अनाज व्यापारी का शव उन्हीं की...

मर्डर मिस्ट्री : इंदौर के लापता अनाज व्यापारी का शव उन्हीं की कार में जली हालत में मिला….

8
0
SHARE

सोमवार शाम से लापता शहर के एक अनाज कारोबारी का शव मंगलवार को सनावद से पांच किमी दूर उन्हीं की कार में जली हालत में मिला। पुलिस ने संदेह के आधार पर एक ठेकेदार को हिरासत में लिया और सख्ती से पूछताछ की तो देर रात उसने हत्या करना कबूल लिया। हत्या की वजह लेन-देन का विवाद है। ठेकेदार और उसके साथियों ने पहले कारोबारी की हत्या की और शव उन्हीं की कार की डिक्की में रख आग लगा दी।

बेटे ने भी ठेकेदार पर ही हत्या करने की शंका जताई थी। बताया जाता है कि कारोबारी का भंवरकुआं में होस्टल है, जिसमें निर्माण कार्य चल रहा है। बेटे के मुताबिक सोमवार को दिलीप नामक ठेकेदार ने उन्हें टाइल्स लेने के लिए कार से बुलाया था।

पुलिस के अनुसार मृतक 55 वर्षीय अनिल जैन निवासी भगवानदीन नगर थे। बेटे अंशुल ने बताया कि पिता सोमवार शाम साढ़े छह बजे से लापता थे। रात पौने आठ बजे उनका मोबाइल बंद हो गया। रात 10 बजे मैं भंवरकुआं थाने पहुंचा, लेकिन पुलिसकर्मियों ने गंभीरता नहीं दिखाई और गुमशुदगी का आवेदन लेकर जांच में पटक दिया। सुबह सनावद पुलिस से भंवरकुआं पुलिस को एक कार जलने की सूचना मिली तो उन्होंने गुमशुदगी रिपोर्ट के आधार पर हमसे संपर्क किया। हम सनावद पहुंचे तो कार की डिक्की में पिता का शत-प्रतिशत शव जला मिला।

सनावद पुलिस को जांच में मामला हत्या का निकला। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम और फाेरेंसिक जांच के लिए एमवायएच रैफर किया। मंगलवार देर रात बेटा व अन्य परिजन शव को यहां लेकर आए।

पुलिस ने पारिवारिक व संपत्ति के बिंदु पर जांच की तो कोई विवाद सामने नहीं आया। पुलिस ने बताया अनिल का अनाज मंडी में वर्धमान कैनवासिंग नाम से अनाज की दलाली का कारोबार है। भंवरकुआं इलाके में वर्धमान होस्टल भी है।

उसमें रिनोवेशन का काम चल रहा है, जिसे दिलीप कर रहा है। अनिल के छह भाई हैं, जिनमें वे पांचवें नंबर के थे। सभी भाइयों के अपने कारोबार हैं। सबसे बड़े विजय कुमार जैन दिगंबर जैन समाज के अग्रवाल नगर के अध्यक्ष हैं। अनाज मंडी के कारोबारी व जैन समाजजनों ने निष्पक्ष जांच की मांग की है।

सनावद पुलिस के अनुसार हाईवे से आधा किमी अंदर बासवा गांव में सोमवार देर रात ग्रामीणों ने एक कार जलती देख 100 नंबर पर सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची तो डिक्की में जली हुई लाश मिली। उस पर बोरा ढंका था।

टीआई राजेश बघेल के मुताबिक प्रथम दृष्टया लगता है कि कारोबारी को हत्या के बाद डिक्की में डालकर पेट्रोल से जलाया गया। मृतक के गले में सोने की चेन व हाथ में ए नाम की अंगूठी मिली है। ऐसे में हत्या के पीछे लूट कारण होना नहीं लग रहा। बेटे अंशुल ने इन्हीं से शव की पहचान की। उनके परिवार में बेटे के अलावा दो बेटी अंकिता व अल्पी और पत्नी अचला हैं।

अंशुल और उसके चचेरे भाई को ठेकेदार दिलीप पर ही शंका थी। इस पर पुलिस ने ठेकेदार से थाने में पूछताछ की तो वह बरगलाता रहा। ठेकेदार ने कहा कि वह अनिल से मिला ही नहीं। वहीं, बेटे अंशुल ने बताया कि ठेकेदार ने शनिवार को टाइल्स लेने के लिए पिता को कॉल किया था। पिता के साथ वह कार से तीन इमली चौराहा पहुंचा, लेकिन ठेकेदार नहीं आया। उसने रविवार को फिर बुलाया तो मैं अकेला गया, तब भी वह नहीं आया। सोमवार शाम ठेकेदार ने फिर पिता को बुलाया और कहा कि कार लेकर आना, ताकि टाइल्स ला सकें। तब पिता ठेकेदार से मिलने पहुंचे थे। वे तभी से लापता थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here