Home मध्य प्रदेश चित्रकूट उपचुनाव: आज मतदान, उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला

चित्रकूट उपचुनाव: आज मतदान, उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला

19
0
SHARE
उम्मीदवारों में 9 निर्दलीय भी शामिल हैं। मतदान में निर्वाचन क्षेत्र के एक लाख 98 हजार 122 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे। इनमें एक लाख 6 हजार 390 पुरुष, 91 हजार 730 महिला और 2 थर्ड जेंडर शामिल हैं। उप-चुनाव की मतगणना रविवार 12 नवम्बर को होगी।
सभी 257 मतदान केन्द्रों के लिए एक हजार 28 मतदान कर्मी तैनात किये गये हैं। चित्रकूट उप चुनाव में 385 ईवीएम के साथ 382 वीवीपैट मशीन भी लगाई गई हैं। वीवीपैट से मतदाता यह देख सकेंगे कि उन्होंने जो वोट दिया है, वह सही है या नही, इसके लिए उन्हें 7 सेंकण्ड का समय मिलेगा।
केन्द्रीय अर्ध सैनिक बल की 9 कम्पनी ने निर्वाचन क्षेत्र में सुरक्षा का मोर्चा संभाल लिया है। मप्र एसएएफ कंपनी के अलावा स्थानीय पुलिस बल को भी क्षेत्र में तैनात किया गया है। मतदान केन्द्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं।
मतदान के पहले मतदान केन्द्रों पर मॉक पोल होगा। मतदान के लिए निर्वाचन क्षेत्र में सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है। मतदान समाप्ति के समय शाम 5 बजे से 48 घंटे पहले से क्षेत्र में शराब की बिक्री एवं वितरण पर रोक लगा दी गई है। उत्तर प्रदेश से जोड़ने वाली बॉर्डर भी सील कर दी गई है।
चित्रकूट उप-चुनाव के उम्मीदवार:
* नीलांशु चतुर्वेदी-कांग्रेस
* शंकर दयाल त्रिपाठी- भाजपा
* महेश साहू- अखिल भारत हिन्दू महासभा,
* अवधबिहारी मिश्रा- निर्दलीय
* दिनेश कुशवाह- निर्दलीय
* देवमन सिंह (कानूनगो) हिरौंदी-निर्दलीय
* प्रभात कुमारी सिंह-निर्दलीय
* महेन्द्र कुमार मिश्रा-निर्दलीय
* मो.रज़ा हुसैन- निर्दलीय
* राधा-निर्दलीय
* रितेश त्रिपाठी-निर्दलीय
* शिवचरण -निर्दलीय।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here