Home स्पोर्ट्स IndvsSL: खराब रौशनी की वजह से 11.5 ओवर में खत्म हुआ दिन...

IndvsSL: खराब रौशनी की वजह से 11.5 ओवर में खत्म हुआ दिन का खेल, भारत ने गंवाए 3 विकेट….

28
0
SHARE

बारिश और खराब रौशनी से प्रभावित पहले टेस्ट मुकाबले में श्रीलंकाई गेंदबाज़ों ने पहले दिन के खेल में बेहतरीन गेंदबाज़ी करते टॉस जीतने के फैसले को सही साबित कर दिया है. कोलकाता के ईडन गार्डेन्स में खेले जा रहे मुकाबले में लकमल की आग उगलती गेंदबाज़ी के आगे भारतीय मिडिल ऑर्डर पूरी तरह से नतमस्तक नज़र आया. ओपनर बल्लेबाज़ केएल राहुल शून्य के स्कोर पर आउट होकर वापस पवेलियन लौट गए. जबकि उसके बाद अनुभवी शिखर धवन कोई खास कमाल नहीं दिखा सके और महज़ 8 रन के कुल योग पर बोल्ड होकर चलते बने.

दोनों ओपनर्स के लौटने के बाद दिन के खेल में रौशनी बाधा बनी रही और मैदान पर खिलाड़ियों के आने और जाने का सिलसिला जारी रहा. जिसके बाद कप्तान विराट कोहली शून्य के स्कोर पर लकमल की गेंद पर पगबधा आउट होकर वापस पवेलियन लौट गए. लेकिन विराट के आउट होने चंद मिनट बाद खेल एक बार फिर खराब रौशनी की वजह से रोक दिया गया जिसके बाद मैच फिर से शुरू नहीं हो सका. खराब रौशनी की वजह से पहले दिन का खेल महज़ 11.5 ओवरों के बाद किया गया समाप्त. भारत 17/3. पुजारा 8, रहाणे 0*. सुरंगा लकमल 6 ओवर में 0/3.

11.5 ओवर के खेल के बाद एक बार फिर रुका मैच, खराब रोशनी के कारण मैदान से बाहर गए खिलाड़ी. IND 17/3. मुश्किल में भारत.

मैदान पर उतरे अजिंक्ये रहाणे, एक बार फिर खराब रौशनी की वजह से अंपायर्स ने मैच रोकने का निर्देश जारी किया.

8.2 ओवर के खेल के बाद मैच एक बार फुर रुक गया है, खराब रोशनी के कारण सभी खिलाड़ी मैदान से बाहर गए और उनके जाते ही एक बार फिर बारिश आ गई. भारत ने अब तक दो विकेट खोकर 17 रन बनाए हैं. चेतेश्वर पुजारा 8 और कप्तान बिना कोई रन बनाए खेल रहे हैं. सुरंगा लकमल ने भारत के दोनों विकेट लिए. उनके चार ओवर में भारतीय बल्लेबाज एक भी रन नहीं बना पाए हैं.

राहुल को आउट करने के बाद लकमल ने दूसरे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को बोल्ड कर टीम को दूसरा झटका दिया. बाहर जाती गेंद पर कवर ड्राइव लगाने की कोशिश में धवन गेंद को विकेट पर खेल गए. धवन ने बनाए 8 रन, भारत 13 पर 2

मैच की पहली गेंद पर राहुल के पवेलियन लौटने के बाद भारतीय टीम बैकफुट पर दिखी. स्विंग लेती गेंद के सामने चेतेश्वर पुजारा ने खाता खोलने के लिए 21 गेंद खेले. लाहिरू गामागे की बाहर जाती गेंद ने पुजारा के बल्ले को छुआ. पुजारा ने धीमे हाथ से बल्ले का मूंह मोड़ा और गेंद तीसरे स्लिप और गली के बीच से चार रनों के लिए बाउंड्री के पार गई. 6 ओवर के बाद टीम का स्कोर 13 पर 1. दूसरी तरफ धवन ने अब तक 9 गेंद पर 8 रन बनाए हैं.

लगातार सात पारी में अर्द्धशतक लगाकर विश्व रिकॉर्ड की बराबरी करने वाले लोकेश राहुल विश्व रिकॉ्रड अपने नाम करने से चूके. मैच की पहली गेंद पर विकेट के पीछे कैच आउट होकर पवेलियन लौटे.1.32 IST  दोनों देशों के राष्ट्रगान के बाद एक बार फिर बारिश ने खेल रोका, भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और लोकेश राहुल गार्ड लेने से पहले वापस ड्रेसिंग रूम चले गए.

एक सेशन से ज्यादा का समय बारिश के कारण बर्बाद होने के बाद अंतत: ईडेन गार्डेन में खेल शुरु हुआ. पहले टेस्ट में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. भारतीय कप्तान विराट कोहली भी पहले गेंदबाजी करना चाहते थे क्योंकि लगातार हो रही बारिश के कारण गेंदबाजों को काफी फायदा होगा.

पहले दिन 3.30 बजे दूसरा सेशन खत्म होगा. आज न्यूनतम 55 ओवर फेके जा सकते हैं. अगर 55 ओवर नहीं फेके जा सके और अगर मौसम ने साथ दिया तो दिन का खेल आगे बढ़ाया जा सकता है. दोनों देशों ने तकरीबन ढाई महीने पहले ही टेस्ट सीरीज खेली थी, जिसमें भारत ने श्रीलंका को उसके घर में 3-0 से हराया था. भारत की कोशिश अपने प्रदर्शन को दोहराने की होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here