Home राष्ट्रीय मिस वर्ल्ड मानुषी पर अपने विवादित ट्वीट के लिए शशि थरूर ने...

मिस वर्ल्ड मानुषी पर अपने विवादित ट्वीट के लिए शशि थरूर ने मांगी माफी….

14
0
SHARE

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने हाल ही में मिल वर्ल्ड बनी भारतीय मूल मानुषी छिल्लर को लेकर कुछ ऐसा कह दिया जिससे वो विवाद में घिर गए। उन्होंने अपने ट्विटर पर मजाकिया लहजे में की मानुषी पर आपत्तिजनक टिप्पणी पर दी जिसके बाद लोगों ने उन्हें ट्रोल कर दिया। हालांकि इसके बाद शशि थरूर ने इस बात के लिए माफी भी मांग ली। बता दें कि इस ब्यूटी कॉन्टेस्ट में किसी भारतीय प्रतिभागी की खिताबी जीत के लिए 16 साल इंतजार करने के बाद मानुषी छिल्लर ने शनिवार को चीन में आयोजित कार्यक्रम में विश्व सुंदरी का ताज हासिल किया। उनकी इस खिताबी जीत को संदर्भ बनाकर शशि थरूर ने एक ट्वीट में कहा था, “हमारी मुद्रा के विमुद्रीकरण से कितनी गतली हुई! यह भाजपा को समझना चाहिए कि भारत की नकदी दुनिया में श्रेष्ठ है, देखिए, हमारे ‘चिल्लर’ तक को विश्व सुंदरी का खिताब मिल गया।”

उनकी यह बात बहुत लोगों को अच्छी नहीं लगी। एक ट्विटर उपयोगकतार् ने लिखा- “सर थरूर शर्म कीजिए। आपने हरियाणवी उपनाम छिल्लर का अपमान किया है और इसे मजाक के साथ जोड़ा है।” दूसरे ट्विटर यूजर ने लिखा-“यह बिल्कुल मजाक की बात नहीं है। किसी के उपनाम का मजाक बनाने की अपेक्षा हम आपसे नहीं करते हैं…निराशाजनक।”

थरूर ने मांगी माफी
इस पर थरूर ने ट्विटर और फेसबुक के माध्यम से लोगों से शांत होने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि श्लेषालंकार हास्यविनोद का सबसे सरल रूप है और द्विभाषी श्लेष उससे भी ज्यादा सरल होता है। थरूर ने कहा, “आज एक मजाकिया ट्वीट से जिन लोगों को ठेस पहुंची है, उनसे क्षमायाचना। बेशक इसमें प्रतिभावान युवती को अपमानित करने की मंशा नहीं थी। मैंने उसकी तारीफ अलग से की है। कृपया शांत हो जाइए।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here