Home मध्य प्रदेश CM शिवराज सिंह का ऐलान, मध्‍य प्रदेश में नहीं दिखाई जाएगी...

CM शिवराज सिंह का ऐलान, मध्‍य प्रदेश में नहीं दिखाई जाएगी पद्मावती फिल्‍म….

15
0
SHARE
उन्होंने कहा है कि भारतीय नारी का असली प्रतिबिंब रानी पद्मावती थी। उन्होंने कहा कि इतिहास से छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं की जाएगी और मप्र में फिल्म का प्रदर्शन नहीं होगा। गौरतलब है कि 17 नवम्बर को सीएम आवास पर हुई बीजेपी विधायक दल की बैठक में कई विधायकों ने पद्मावती को लेकर नाराजगी जतायी थी और सीएम ने 20 नवम्बर को राजपूत समाज के नेताओं से मुलाकात की बात तय की थी। उसी सिलसिले में
आज सीएम हाउस पर राजपूत समाज की बैठक में सीएम शिवराजसिंह ने ये एलान किया। राजपूत समाज के नेताओं की बैठक में सीएम शिवराजसिंह ने कहा कि,  इतिहास में राजपूतों के शौर्य और बलिदान को आज भी याद किया जाता है। उन्होंने कहा कि राजपूतों ने अपनी जान की परवाह किए बिना कभी समझौता नहीं किया। भारत में नारी हमेशा पूज्यनीय रही है। सारी दुनिया को वीरता का पाठ भारत ने पढ़ाया है। शिवराजसिंह ने कहा कि रानी पद्मावती के बारे में हम बचपन से पढ़ते आए हैं।
रानी पद्मावती भारतीय नारी का असली प्रतिबिंब थी। शिवराजसिंह ने कहा कि अगर कोई कल्पना पर आधारित फिल्म बनाये तो कोई फर्क नहीं पड़ता, लेकिन अगर ऐसे चरित्र पर फिल्म बनाए, जिसे सारा देश पूजता हो, तो विषयवस्तु से खिलवाड़ और इतिहास को गलत ढंग से पेश करना बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा आज पूरा देश एक स्वर में कह रहा है पद्मावती फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों से खिलवाड़ किया गया है| ऐसी फिल्म का प्रदर्शन मध्य प्रदेश की धरती पर नहीं होगा।शिवराजसिंह ने एलान किया कि मप्र में महारानी पद्मावती का स्मारक बनाया जाएगा। इस स्मारक में पद्मावती के प्रेरणादायक बलिदान की पूरी कहानी दिखाई जायेगी। वहीं उन्होंने प्रदेश की महिलाओं के लिए महारानी पद्मावती पुरस्कार से सम्मानित किए जाने का एलान भी किया।
वहीं राजपूत समाज के नेताओं को संबोधित करते हुए बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार चौहान ने संजय लीला भंसाली पर जमकर प्रहार किए। उन्होंने जहां पद्मावती को राष्ट्रमाता बताया तो संजय लीला भंसाली के लिए पापी कीड़ा कहते हुए कहा कि भंसाली सिर्फ पैसों का भूखा है।

गौरतलब है कि 17 नवम्बर को सीएम हाउस में सीएम शिवराजसिंह ने भावांतर योजना, 27 नवम्बर को शुरू होने जा रहे शीतकालीन सत्र जैसे मुद्दों को लेकर बैठक बुलायी थी, लेकिन बैठक मुद्दों से भटककर सिर्फ पद्मावती के मुद्दे पर सिमट गयी और करीब 50 विधायकों ने फिल्म का विरोध किया। विधायकों का विरोध देखकर आज के मुलाकात की बात हुई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here