Home राष्ट्रीय DU की छात्रा ने बंद कराया पाकिस्तान डिफेंस का ट्विटर…

DU की छात्रा ने बंद कराया पाकिस्तान डिफेंस का ट्विटर…

6
0
SHARE

शनिवार को ट्विटर ने दिल्ली विश्वविद्यालय के एक छात्रा की शिकायत के बाद पाकिस्तान रक्षा (@ डिफेंसपैक) नामक ट्विटर हेंडल को निलंबित कर दिया। छात्रा की शिकायत थी कि उसकी तस्वीर का दुरुपयोग किया गया है जिसमें वो एक प्लाकार्ड पकड़कर खड़ी है। डीयू छात्रा कंवलप्रीत कौर ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (एआईएसए) की नेता भी हैं।

ट्विटर हेंडल ने उनकी फोटो का गलत इस्तेमाल किया जिसमें वो दिल्ली की जामा मस्जिद के सामने प्लाकार्ड लेकर खड़ी है और उनके शब्दों को बदलकर ये फोटो पेश किया जिसमें लिखा था : “मैं एक भारतीय हूं, लेकिन मैं भारत से नफरत करता हूं, क्योंकि भारत एक औपनिवेशिक इकाई है जिसने नागा, कश्मीरी, मणिपुर, हैदराबाद, जूनागढ़, सिक्किम, मिजोरम, गोवा अपने में कब्जे में कर रखा है। दूसने ट्विट में लिखा “भारतीय अंततः सच्चाई को महसूस कर रहे हैं।
जबकि जो प्लाकार्ड कौर ने पकड़ रखा था उसमें लिखा था:” मैं भारत की नागरिक हूं और मैं हमारे संविधान के धर्मनिरपेक्ष मूल्यों के साथ खड़ी हूं। मैं अपने देश में मुस्लिमों की सांप्रदायिक हिंसा के खिलाफ लिखती रहूंगी। #भीड़दंड के खिलाफ नागरिक।निलंबित ट्विटर अकाउंट में 304,000 से अधिक अनुयायी थे और 775 खातों का पालन किया था। ट्विटर के जरिये कौर के समर्थन में कई पाकिस्तीनी नागरिक भी सामने आये। कौर का कहना है कि यह पहली बार नहीं है कि उनकी तस्वीर का दुरुपयोग किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here