Home ऑटोमोबाइल Royal Enfield ने भारत में लॉन्च की दो नई बाइक्स….

Royal Enfield ने भारत में लॉन्च की दो नई बाइक्स….

20
0
SHARE

देश की पॉपुलर मोटरसाइल निर्माता कंपनी Royal Enfield ने भारत में अपने दो नए फ्लैगशिप मॉडल्स पेश किए हैं. ये बाइक्स Interceptor 650 और Continental GT 650 हैं. इन बाइक्स को हाल ही में इटली में EICMA मोटरसाइकिल शो के दौरान पेश किया गया था.

Interceptor 650 और Continental GT 650 में 648cc ट्विन सिलिंडर एयर कूल्ड इंजन दिया गया है जो 47Bhp का पावर और 53Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इसका इंजन इलेक्ट्रॉनिक फ्यूल इंजेक्शन से लैस है और ट्रांसमिशन के लिए SOHC सेटअप के साथ 6 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है.

गियरबॉक्स ‘स्लिप/अस्टिट’ क्लच से लैस है, जो ट्रैफिक में मोटरसाइकिल को आसानी से चलाने में मदद करता है और गियर कम करते समय व्हील-हॉप से भी बचाता है. यह सुविधा रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकल में पहली बार दी गई है.दोनों ही बाइक्स में स्टैंडर्ड ABS सहित आगे और पीछे डिस्क ब्रेक दिए गए हैं. इसमें आगे और पीछे 18 इंच के पिरेली टायर हैं और दो शॉक अब्जॉर्बर मौजूद हैं.

Royal Enfield ट्विन सिलिंडर मोटरसाइकल्स को पहले करीब अप्रैल 2018 में यूरोप में सेल किया जाएगा और भारत में इसकी बिक्री उसके बाद ही शुरू कर दी जाएगी. कंपनी की ओर से बताया गया कि दोनों मॉडल्स को 2018 के अंत तक भारत में 750 डीलरशिप में उपलब्ध करा दिया जाएगा. इनकी कीमत 3 से साढ़े तीन लाख रुपये के बीच हो सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here