Home स्पोर्ट्स INDvSL 2nd TEST: क्रीज पर जमे मुरली-पुजारा, लंच तक भारत का स्कोर...

INDvSL 2nd TEST: क्रीज पर जमे मुरली-पुजारा, लंच तक भारत का स्कोर 97/1….

19
0
SHARE

भारत और श्रीलंका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच आज नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है। दूसरे टेस्ट के पहले मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया। इस दौरान टीम 205 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इसके जवाब में टीम इंडिया की पहली पारी में लोकेश राहुल और मुरली विजय ओपनिंग करने आए। राहुल क्रीज पर ज्यादा देर टिक नहीं पाए और 7 रन बनाकर गमागे की गेंद पर आउट हो गए। पहले दिन का खेल खत्म होने से पहले भारत ने 1 विकेट खोकर 11 रन बना लिए। दूसरे दिन पुजारा और मुरली टिककर खेल रहे हैं। मुरली विजय ने फिफ्टी कंप्लीट की। लंच तक भारत का स्कोर 97/1 हैं।

पहले दिन रविचंद्रन अश्विन (67-4), ईशांत शर्मा (37-3) और रवींद्र जडेजा (56-3) की तिगड़ी ने मेहमान टीम को पहली पारी में 205 रनों पर ही ढेर कर दिया। श्रीलंका के लिए अच्छी बात यह रही कि उसने दिन का खेल खत्म होने तक भारत को फेंके गए आठ ओवरों में 11 रन बनाने दिए और भारत का एक विकेट लेकर लोकेश राहुल को पवेलियन लौटा दिया।

मैच के दूसरे दिन क्रीज पर पुजारा और मुरली उतरेंगे। दोनों दो-दो रन बनाकर क्रीज पर हैं। श्रीलंका को लाहिरू गमागे ने चौथे ओवर की पांचवीं गेंद पर सात के कुल स्कोर पर सफलता दिलाई। इससे पहले, भारतीय गेंदबाज पूरी तरह से श्रीलंका पर हावी रहे। पहले सत्र में श्रीलंका ने 27 ओवरों में 1.40 की औसत से सिर्फ 47 रन ही बनाए और दो विकेट खो दिए थे। दूसरे सत्र में उसने अपने खाते में 104 रनों का इजाफा किया। दिन के तीसरे सत्र में वह सिर्फ 54 जोड़ सकी। पहले दिन का मैच खत्म होने तक भारत का स्कोर एक विकेट खोकर 11 रन थे। श्रीलंका के पास 194 रन की बढ़त है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here