Home राष्ट्रीय मानवतावादी शक्तियों को एकजुट होकर आतंकवाद से लड़ना होगा, मन की बात...

मानवतावादी शक्तियों को एकजुट होकर आतंकवाद से लड़ना होगा, मन की बात में बोले पीएम मोदी….

5
0
SHARE

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 38वीं बार ‘मन की बात’ कार्यक्रम को संबोधित कर रहे हैं. पीएम मोदी ने अपने कार्यकम की शुरुआत कन्नड अखबार में छपे बच्चों के लेख से की.उन्होंने कहा कि इस अखबार में छपे लेखों से पता चलता है कि बच्चों को भी आस-पास की घटनाओं के बारे में पता है. पीएम मोदी ने कहा कि आज 26/11 है. आज का दिन हम संविधान के रूप में मनाते हैं. हमारा संविधान बहुत व्यापक है, हमारे संविधान में सबको समानता का अधिकार है. इसलिए हमारा कर्तव्य है कि हम अपने संविधान की रक्षा करें. इस मौके पर पीएम मोदी ने डॉ. भीमराव अंबेडकर को भी याद किया. दे के समृद्ध बनाने में बाबा साहब ने बहुत योदगान दिया.

पीएम मोदी ने इस मौके पर मुबई हमले को भी याद किया. उन्होंने कहा कि इस दिन को देश कभी भूल नहीं सकता. आतंकवाद के कारण हजारों निर्दोश लोगों ने अपनी जान गंवाई है. पीएम ने कहा कि कुछ साल पहले भारत जब आतंकवाद के बारे में बात करता था तो दुनिया के देश इस पर गंभीर नहीं होते थे, लेकिन अब आतंकवाद उनके दरवाजे पर दस्तक दे रहा है तो यह बात उनको समझ में आ रही है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को लोगों से इस कार्यक्रम के लिए सुझाव भी मांगे थे. उन्होंने आम जनता से अनुरोध किया था कि वह इस बार भी पिछली बार की तरह ही बढ़-चढ़कर हिस्सा लें. मोदी ने जनता से नरेंद्र मोदी मोबाइल एप के जरिए भी अपना संदेश साझा करने की बात कही. प्रधानमंत्री ने जनता से सुझाव लेने को लेकर एक ट्वीट भी किया, उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि आप अपने सुझाव मुझतक पहुंचाने के लिए 1800-11-7800 नंबर भी डायल करे सकते हैं, साथ ही अपना संदेश रिकॉर्ड करके भी भेज सकते हैं.

आप माइगव खुले मंच पर जाकर भी अपने सवाल पूछ सकते हैं. माइगव वेबसाइट की ओर से भी कहा गया है, हर बार की तरह इस बार भी मोदी इस बात को लेकर उत्सुक हैं कि आप संबंधित मुद्दे पर अपने विचार साझा करें. साइट ने कहा है कि मन की बात कार्यक्रम के 38वी कड़ी को संबोधित करने के लिए प्रधानमंत्री ने आपसे अपने विचार मांगे हैं. पोर्टल ने लोगों से अपने मुद्दों को लेकर सुझाव भी मांगे थे. आप अपने संदेश को हिंदी या अंग्रेजी भाषा में रिकॉर्ड कर भेज सकते हैं. हो सकता है आपके द्वारा भेजे गए संदेश को प्रसारण के दौरान प्रधानमंत्री द्वारा साझा किया जाए. वेबसाइट ने लोगों से 1922 नंबर पर मिस कॉल देने को भी कहा था.वेबसाइट के अनुसार आपके मिस कॉल करते ही आपके मोबाइल फोन पर एक संदेश आएगा. संदेश को खोलते ही आपको उसमें एक लिंक मिलेगा जिस लिंक पर क्लिक कर आप अपना सुझाव दे सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here