Home ऑटोमोबाइल Maruti CelerioX भारत में लॉन्च, ये हैं खूबियां…

Maruti CelerioX भारत में लॉन्च, ये हैं खूबियां…

33
0
SHARE

Maruti Suzuki ने भारत में अपने Celerio हैचबैक वर्जन के क्रॉसओवर वर्जन CelerioX को लॉन्च कर दिया है. इस अपडेटेड सेलेरियो की कीमत 4.57 लाख रुपये से 5.42 लाख रुपये के बीच रखी गई है. CelerioX को काफी बोल्ड लुक वाला बनाया गया है और इसमें रेगुलर मॉडल की तुलना में नए कॉस्टेमिक अपडेट दिए गए हैं. हालांकि ये कार केवल पेट्रोल इंजन में ही ग्राहकों को उपलब्ध होगी.

ग्राहकों को ये चार वैरिएंट-  VXI, VXI (O), ZXI और ZXI (O) में उपलब्ध होगी. ये सारे वैरिएंट मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ऑप्शन वाले होंगे. हालांकि ने कंपनी ने कार के इंजन को नहीं बदला है. CelerioX में भी 998cc का 3-सिलिंडर पेट्रोल इंजन पिछले मॉडल की ही तरह रखा गया है. ये इंजन 67bhp पावर और 90Nm टॉर्क जेनरेट करती है. इंजन को ट्रांसमिशन के लिए 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है.

CelerioX के इंटीरियर की बात करें तो इसके कैबिन को ऑल ब्लैक थीम पर तैयार किया गया है. सीट कवर्स ब्लैक कलर के हैं. साथ ही इसमें ऑरेंज कलर का भी इस्तेमाल किया गया है. सेफ्टी फीचर्स के तौर पर ड्राइवर साइड एयरबैग और ड्राइवर सीटबेल्ट को CelerioX के सभी वैरिएंट्स में दिया गया है. पैसेंजर एयरबैग और एबीएस फीचर बतौर ऑप्शन ही ग्राहकों को ऑफर किया जा रहा है.

वहीं CelerioX के फ्रंट पर गौर करें तो इसे काफी बोल्ड बनाया गया है. इसमें ब्लैक एलिमेंट भी काफी यूज किए गए हैं. इस अपडेटेड वर्जन में प्लास्टि क्लैडिंग दी गई है. इस कार का बंपर नया है और इसमें फॉगलैम्प्स को बड़ा किया गया है. पीछे के हिस्से को देखें तो इसमें रियर बम्पर को रिडिजाइन किया गया है. CelerioX कार पैपरिका ऑरेंज कलर में पेश की गई है. साथ ही ग्राहक इसे चार अन्य कलर ऑप्शन में भी खरीद पाएंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here