Home Una Special ऊना जिला निर्वाचन अधिकारी विकास लाबरु ने किया मतगणना केंद्रों का निरीक्षण,...

ऊना जिला निर्वाचन अधिकारी विकास लाबरु ने किया मतगणना केंद्रों का निरीक्षण, तैयारियों का लिया जायजा….

18
0
SHARE

ऊना. उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री विकास लाबरु ने आज राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, ऊना व महाराणा प्रताप स्नातकोत्तर महाविद्यालय, अंब में मतगणना के लिए बनाए गए केंद्रों का जायजा लिया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए. उन्होंने कहा 18 दिसंबर को होने वाली मतगणना की सभी तैयारियां मुकम्मल कर ली गई हैं.

ऊना कॉलेज के तीन मतगणना केंद्रों में ऊना सदर , हरोली व कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्रों के मतों की गिनती की जाएगी. जबकि अंब कॉलेज में स्थापित दो मतगणना केंद्रों में गगरेट व चिंतपूर्णी विधानसभा क्षेत्र के मतों की गणना होगी.
विकास लाबरु ने बताया कि 18 दिसंबर को प्रातः 8 बजे ऊना व अम्ब के मतगणना केंद्रों पर संबंधित निर्वाचन अधिकारियों के नेतृत्व में मतगणना का कार्य किया जाएगा. सबसे पहले बैलेट पेपरों की मतगणना होगी. उसके उपरांत ईवीएम मशीनों के वोटों की मतगणना की जाएगी.

उन्होंने बताया कि मतगणना के समय मतगणना कक्ष से प्रत्येक राउंड की जानकारी लोगों तक पहुंचाने के लिए व्यापक प्रबंध किए जाएंगे. ऊना के इंदिरा स्टेडियम औऱ अम्ब के एसडीएम कार्यालय परिसर व खंड विकास अधिकारी कार्यालय परिसर में स्थापित लाउडस्पीकरों के माध्यम से लोगों को मतगणना के प्रत्येक राउंड की जानकारी दी जाएगी. उन्होंने कहा कि प्रत्याशियों द्वारा निर्धारित मतगणना एजेंटों का मतगणना कक्ष में एक घंटा पूर्व प्रवेश करना अनिवार्य होगा. जबकि आम जनमानस के मतगणना केंद्र से निर्धारित दूरी के भीतर प्रवेश पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा. उन्होंने बताया कि निर्वाचन प्रक्रिया में कार्यरत अधिकारियों व कर्मचारियों तथा मतगणना एजेंटों को मतगणना केंद्र के भीतर मोबाइल ले जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी.  जिला निर्वाचन अधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश देते हुए कहा कि मतगणना का कार्य अतिसंवेदनशील है अतः इसके क्रियावयन के लिए चौकसी, तत्परता ,धैर्य व विवेक के अनुसार कार्य करें ताकि मतगणना का कार्य निर्धारित समयावधि में सफलतापूर्वक पूर्ण किया जा सके

मीडिया केंद्र स्थापित

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त विकास लाबरु ने ऊना कालेज व अम्ब कालेज में स्थापित मीडिया केंद्रों का निरीक्षण भी किया. ऊना कालेज में प्रधानाचार्य के कक्ष में मीडिया केंद्र स्थापित किया गया है जबकि अम्ब कॉलेज में प्रधानाचार्य कक्ष के साथ सटे कक्ष में मीडिया केंद्र की स्थापना की गई है. उन्होंने बताया कि ऊना कॉलेज में स्थापित मीडिया सेंटर में सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के उप निदेशक गुरमीत बेदी व अम्ब कॉलेज में स्थापित मीडिया सेंटर में सहायक लोक संपर्क अधिकारी राजेश जसवाल मीडिया कर्मियों को मतगणना के राउंड वाइज आंकड़े उपलब्ध करवाएंगे. उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग के निर्देशानुसार मीडिया कर्मियों को मतगणना कक्ष तक जाने से पहले अपने मोबाइल मीडिया सेंटर में ही रखने होंगे. मीडिया सेंटर में टेलीफोन, फैक्स , कंप्यूटर , इंटरनेट व टीवी की सुविधा भी उपलब्ध होगी

इस अवसर पर एडीएम सुखदेव सिंह, एएसपी दिनेश कुमार, एसडीएम एवं रिटर्निंग अधिकारी ऊना सदर पृथीपाल सिंह, एसडीएम व रिटर्निंग ऑफिसर हरोली दिलेराम धीमान, एसडीएम व रिटर्निंग ऑफिसर बंगाणा संजीव धीमान, सहायक आयुक्त एवं रिटर्निंग ऑफिसर गगरेट संजीव कुमार , अम्ब के एसडीएम व रिटर्निंग ऑफिसर सुरजीत सिंह राठौर , डीएसपी अजय राणा , निर्वाचन तहसीलदार राजेश डोगरा भी उपस्थित थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here