Home ऑटोमोबाइल पहली बार भारत आई Tesla इलेक्ट्रिक SUV, हैरान कर देंगी खूबियां….

पहली बार भारत आई Tesla इलेक्ट्रिक SUV, हैरान कर देंगी खूबियां….

15
0
SHARE

एलोन मस्क की बहुप्रतिक्षित Tesla कारों का इंतजार भारत में काफी दिनों से हो रहा है. लेकिन इससे पहले ही कि कंपनी खुद अपनी आधिकारिक एंट्री देश में सुनिश्चित करती किसी और ने कंपनी को निजी तौर पर भारत में एंट्री दिला दी. इंटरनेट पर वायरल हुई तस्वीरों ने भारत में पहली टेस्ला कार के आने का दावा किया है. इसे यूएस से भारत में इंपोर्ट किया गया है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, किसी खरीदारी ने कथित तौर पर मुंबई पहुंचे इस टेस्ला कार को यूएस से मंगवाया है. दावे के मुताबिक, ये भारत में पहली Tesla Model X SUV है. ये SUV काफी ज्यादा टेक फ्रेंडली है और इसमें सात लोगों (ऑप्शनल) के बैठने की जगह है.

Tesla Model X की कीमत वैरिएंट के हिसाब से $73,800 से $128,300 (करीब ₹48 लाख से ₹83 लाख) के बीच होती है. भारत में इस कार को बतौर CBU लाया गया है और उम्मीद लगाई जा रही है कि इसकी कीमत टैक्स के बाद 1 करोड़ से भी ज्यादा होगी.

Model X के परफॉर्मेंस की बात करें तो ये 2.9 सेकंड में ही 0-100 kmph की स्पीड तक पहुंच जाती है. Model X को यूएस में ही तैयार किया गया है. इस कार के वर्टिकल तरीके से खुलने वाले फॉल्कन दरवाजों ने इसे सबसे ज्यादा लोकप्रिय बनया है. इससे कार में घुसना और निकलना आसान हो जाता है.

इसमें दो इलेक्ट्रिक मोटर्स दिए गए हैं। बेस मॉडल में फ्रंट और रियर, दोनों मोटर्स मिलकर कुल 259BHP का पावर जेनरेट करते हैं. टेस्ला के दावे के मुताबिक इस कार के वैरिएंट्स सिंगल चार्ज में 474 किलोमीटर तक का सफर कर सकते हैं. भारत में लाया गया मॉडल कथित तौर पर P75D है, जिसकी रेंज 381 किलोमीटर है.

Tesla Model X में ढेर सारे टेक फीचर्स भी दिए गए हैं, जिसमें टचस्क्रीन सिस्टम, ब्लूटूथ वायरलेस टेक्नोलॉजी शामिल है. इसके साथ ही इसमें रेगुलर ऑल ओवर एयर अपडेट्स मिलेंगे. इसके अलावा इसमें कॉर्निंग लाइट्स के साथ LED हाइलाइट्स, इलेक्ट्रिक ऑल व्हील ड्राइव, GPS के साथ एयर सस्पेंशन और डुअल ट्रंक दिया गया है.

इस कार में बेहद लोकप्रिय टेस्ला ऑटो पायलट नाम से सेल्फ ड्राइविंग फीचर भी दिया जाता है, हालांकि जिस भारतीय ने इसे मंगवाया है, उसने ये फीचर लिया है या नहीं ये नहीं कहा जा सकता.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here