Home Bhopal Special भोपाल पहुंचे उपराष्ट्रपति, सीएम शिवराज ने किया स्वागत….

भोपाल पहुंचे उपराष्ट्रपति, सीएम शिवराज ने किया स्वागत….

6
0
SHARE
विमानतल पर विधानसभा अध्यक्ष सीताशरण शर्मा, महापौर आलोक शर्मा, जनसंपर्क मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा, वन मंत्री डॉ. गौरीशंकर शेजवार, लोक निर्माण मंत्री रामपाल सिंह, संस्कृति राज्यमंत्री सुरेंद्र पटवा भी मौजूद थे।
इसके बाद नायडू महिला स्वसहायता समूहों के राज्यस्तरीय सम्मेलन में पहुंचे। इस दौरान उपराष्ट्रपति ने कहा कि महिलाओं के प्रति आदर और गौरवपूर्ण व्यवहार हमारे देश के चिंतन का मूलभूत सिद्धांत रहा है।इसके साथ ही सीएम शिवराज ने कहा कि पंचायत चुनाव में बहनों को 50% आरक्षण देने का फैसला किया और मुझे खुशी है कि ये मेरी बहनें पुरुषों से अच्छी सरकारें चला रही हैं। साथ ही कहा कि  महिला स्व-सहायता समूहों द्वारा निर्मित जैविक कल्चर व खाद सरकार द्वारा खरीदी जाएगी व किसानों को प्रदान की जाएगी।
सीएम ने कहा कि मध्यप्रदेश में 26 लाख से अधिक लाडली लक्ष्मी हैं, जिन्हें 21 वर्ष का होने पर 31 हज़ार करोड़ रुपए दिए जाएंगे। आजीविका मिशन द्वारा तैयार किए गए उत्पाद को  बहुराष्ट्रीय कंपनियों के प्रोडक्ट से बेहतर बताया तो साथ ही उसके प्रचार और खुद उपयोग करने के साथ सभी प्रदेशवासियों को भी इन उत्पादों का उपयोग करने की अपील की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here