Home फिल्म जगत नीता अंबानी का ये स्कूल है बॉलीवुड स्टारो की पहली पसंद, सिर्फ...

नीता अंबानी का ये स्कूल है बॉलीवुड स्टारो की पहली पसंद, सिर्फ एडमिशन के लीये लगते हैं यहा पर लाखों रुपये…….

8
0
SHARE
स्टार के बच्चों से भरे इस स्कूल में एडमिशन पाना आम इंसान के लिए मुश्किल ही नहीं नामुमकिन हैं. स्कूल की फीस लाखों में है, जिसे सिर्फ सेलेब्स ही अफोर्ड कर पाते हैं. शाहरुख खान, गौरी खान, ऐश्वर्या राय, अभिषेक बच्चन, ऋतिक रोशन समेत कई सेलेब्स ने बीते शनिवार मुंबई के धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में आयोजित एनुअल डे फंक्शन में हिस्सा लिया. मालूम हो कि मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी का यह स्कूल सेलेब्स की पहली पसंद है. अधिकतर स्टार्स के बच्चे इस स्कूल से पढ़कर निकल चुके हैं या इसमें फिलहाल पढ़ाई कर रहे हैं. शाहरुख खान के बेटे अबराम खान, आमिर खान के बेट आजाद राव खान, ऐश्वर्या-अभिषेक की बेटी आराध्या बच्चन, ऋतिक रोशन के दोनों बच्चे ऋहान और ऋदान फिलहाल इसमें पढ़ रहे हैं. स्टार्स के बच्चों से भरे इस स्कूल में एडमिशन पाना आम इंसान के लिए मुश्किल ही नहीं नामुमकिन हैं. स्कूल की फीस लाखों में हैं, जिसे सिर्फ सेलेब्स ही अफोर्ड कर पाते हैं.
साल 2003 में नीता अंबानी ने इस स्कूल की नीव रखी थी. यह सात मंजीला बिल्डिंग बांद्रा इस्ट के बीकेसी कॉम्प्लेक्स में स्थित है. यह स्कूल सभी सुविधाओं से लैस है. यहां एलकेजी से लेकर 10वीं तक की क्लास है. हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक स्कूल की सालाना फीस कुछ इस प्रकार है.

एलकेजी से 7वीं क्लास तक: 1 लाख 70 हजार रु.
8वीं से 10वीं क्लास (ICSE बोर्ड): 1 लाख 85 हजार रु.
8वीं से 10वीं (IGCSE बोर्ड): 4 लाख, 48 हजार रु.

फीस के बारे में जानकर यह तो साफ है कि आम लोग इस स्कूल को अफोर्ड नहीं कर सकते. मुंबई मिरर की एक रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म की एडमिशन फीस करीब 24 लाख रु. है. एक नजर उन स्टार किड्स पर जो इस स्कूल में पढ़ाई करते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here