Home Bhopal Special आदिवासियों को लुभाने में जुटे शिवराज, अचानक आदिवासी बस्ती में पहुंच की...

आदिवासियों को लुभाने में जुटे शिवराज, अचानक आदिवासी बस्ती में पहुंच की कई घोषणाएं…..

25
0
SHARE
भाजपा सरकार के लिए साख का सवाल बन चुके कैलारस और मुंगावली उपचुनाव जीतने के लिए खुद मुख्यमंत्री कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। ऐसे में सहरिया जनजाति के आदिवासियों को रिझाने के लिए सीएम ने खुद पूरी ताकत लगा दी है।
सीएम शिवराज सिंह गुरूवार को शिवपुरी जिले के कैलारस क्षेत्र में प्रवास के दौरान ग्राम रन्‍नौद की सहरिया जनजाति की बस्‍ती में अचानक पहुँच गये। मुख्यमंत्री बस्ती में सहरिया परिवारों से मिले और उनकी समस्याओं को सुना। सीएम ने सहरिया परिवारों को आश्वासन दिया कि वे जिस जमीन पर रह रहे हैं, उन्हें पट्टा देकर उसी जमीन का मालिक बनाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारियों को इस बावत तुरंत कार्यवाही करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि सहरिया परिवारों की जमीन पर अगर अन्य लोगों ने कब्जा किया हुआ है, तो ऐसे कब्जे तत्काल हटवाएं।
मुख्यमंत्री ने सहरिया जनजाति के परिवारों को कहा कि साग-भाजी और दूध खरीदने के लिये प्रति माह एक हजार रुपये की राशि परिवार की महिला सदस्‍य के बैंक खाते में जमा करवाई जाएगी। साथ ही सहरिया जनजाति के परिवारों को एक रुपये प्रति किलो गेहूँ, चावल और नमक भी मिलेगा।
मुख्यमंत्री ने सहरिया परिवारों से आग्रह किया कि अपने बच्‍चों को पढ़ने-लिखने के लिये स्कूल भेजें। इसके लिये राज्‍य सरकार सभी तरह की सहायता उपलब्‍ध करवाएगी। इस दौरान उन्‍होंने सहरिया बस्‍ती में हैण्‍डपंप लगाने के निर्देश भी दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here