Home Bhopal Special ‘बेटियों की सुरक्षा के लिए बने कानूनों की जानकारी देने के लिए...

‘बेटियों की सुरक्षा के लिए बने कानूनों की जानकारी देने के लिए चलाएं अभियान’….

5
0
SHARE
उल्लेखनीय है कि हाल ही में बुरहानपुर जिलें में ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ के लिए नागरिकों से संकल्प पत्र भरवाकर हस्ताक्षर कराने का अभियान चलाया गया था। इसके लिए 1205 से ज्यादा हस्ताक्षर बूथ बनाए गए थे। सरकारी और गैरसरकारी लोगों के सहयोग से 1300 सहायता दल गठित किए गए थे। हस्ताक्षर अभियान में 6 लाख 53 हजार 330 संकल्प पत्र भरवाए गए।
मुख्यमंत्री ने हस्ताक्षर अभियान की सराहना करते हुए, इसे महिला एवं बाल विकास विभाग को पूर प्रदेश के लिए हस्ताक्षर अभियान का स्वरूप तैयार करने के निर्देश दिए। सीएम ने कहा कि समाज और सरकार को मिलकर बेटियों की गरिमा बचाने, उन्हें पढ़ाने और आगे बढ़ाने के लिए काम करना पड़ेगा।
उन्होंने कहा कि हस्ताक्षर अभियान में शामिल होने वाले लोगों को महिला सशक्तिकरण संबंधी कानूनों की जानकारी देने के लिये भी छोटे-छोटे सत्र चलाने के भी निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने इस अभियान को जनअभियान बनाने के निर्देश देते हुए कहा कि हर जिले में बेटियों के जन्म का उत्सव मनाए।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि महिलाओं बेटियों के छेड़छाड़ करने वालों का सामाजिक बहिष्कार करने जैसी गतिविधियों को प्राथमिकता के साथ लागू करें। इस अवसर पर आयुक्त महिला एवं बाल विकास जयश्री कियावत, कलेक्टर बुरहानपुर दीपक सिंह एवं अभियान से जुड़े जिले के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here