Home स्पोर्ट्स ICC की सालाना सर्वश्रेष्ठ टीम घोषित, जानिए भारत की किस महिला खिलाड़ी...

ICC की सालाना सर्वश्रेष्ठ टीम घोषित, जानिए भारत की किस महिला खिलाड़ी को मिली जगह……

5
0
SHARE

भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज को आईसीसी की सालाना वनडे टीम में चुना गया, जबकि बाएं हाथ की स्पिनर एकता बिष्ट विश्व संस्था द्वारा घोषित साल की सर्वश्रेष्ठ वनडे और टी-20 दोनों टीमों में जगह बनाने वाली एकमात्र क्रिकेटर रहीं. इन दोनों के अलावा हरमनप्रीत कौर को भी वर्ष की सर्वश्रेष्ठ आईसीसी महिला टी-20 अंतरराष्ट्रीय टीम में स्थान मिला.

आईसीसी ने वर्ष की महिला वनडे और टी-20 अंतरराष्ट्रीय टीमों की घोषणा की. इसमें इंग्लैंड की हीथर नाइट को 50 ओवर की टीम का कप्तान बनाया गया, जबकि वेस्टइंडज की स्टेफाने टेलर को 20 ओवर की टीम का कप्तान चुना गया. टीमों का चयन खिलाड़ियों के 21 सितंबर 2016 से अब तक के प्रदर्शन के आधार पर किया गया.
बिष्ट एकमात्र क्रिकेटर हैं जो सालाना वनडे और टी-20 अंतरराष्ट्रीय टीम में शामिल हैं. उत्तराखंड की 31 साल की यह खिलाड़ी वनडे में 14वीं और टी-20 अंतरराष्ट्रीय में 12वीं रैंकिंग पर काबिज हैं. बिष्ट ने इस निश्चित समय के दौरान 19 वनडे मैचों में 34 विकेट और सात टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 11 विकेट चटकाए हैं.नाइट ने अपनी टीम को 23 जुलाई को खचाखच भरे लॉर्ड्स स्टेडियम में आईसीसी महिला विश्व कप में जीत दिलाई थी. उन्हें उनकी नेतृत्व क्षमता के आधार पर टीम का कप्तान चुना गया. वनडे टीम में पांच देशों की खिलाड़ी हैं. इनमें दो ऑस्ट्रेलियाई (मेग लैनिंग और एलिसे पेरी), इंग्लैंड की चार खिलाड़ी (टैमी ब्यूमोंट, हीथर नाइट, सारा टेलर और एलेक्स हार्टले), दो भारतीय (मिताली और एकता), न्यूजीलैंड की एक (एमी सैटर्थवेट) और दो दक्षिण अफ्रीकी (डेन वान निकर्क और मारिजाने काप) शामिल हैं.

हीथर नाइट (कप्तान)टैमी ब्यूमोंट, मेग लैनिंग, मिताली राज, एमी सैटर्थवेट, एलिसे पेरी, सारा टेलर (विकेटकीपर), डेन वान निकर्क, मारिजाने काप, एकता बिष्ट और एलेक्स हार्टले.

स्टेफनी टेलर (कप्तान, वेस्टइंडीज), बेथ मूनी (विकेटकीपर, ऑस्ट्रेलिया), दानी वाट (इंग्लैंड), हरमनप्रीत कौर (भारत), सोफी देविने (न्यूजीलैंड), डिएंड्रा डोटिन (वेस्टइंडीज), हेले मैथ्यूज (वेस्टइंडीज), मेगान स्कुट (ऑस्ट्रेलिया), अमांडा-जेड वेलिंगटन (ऑस्ट्रेलिया), लिया ताहुहु (न्यूजीलैंड), एकता बिष्ट.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here