Home हिमाचल प्रदेश हिमाचल के इतिहास में होगा पहली बार, प्रधानमंत्री की मौजूदगी में होगी...

हिमाचल के इतिहास में होगा पहली बार, प्रधानमंत्री की मौजूदगी में होगी CM पद की शपथ….

8
0
SHARE
जयराम ठाकुर के सीएम पद के शपथ ग्रहण समारोह में भाजपा पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह समेत करीब 12 राज्यों के मुख्यमंत्री शिरकत कर रहे हैं। बता दें कि इससे पहले हिमाचल के किसी भी सीएम ने प्रधानमंत्री की मौजूदगी में शपथ ग्रहण नहीं की है। ऐसे में जयराम के शपथ ग्रहण समारोह के लिए जोर-शोर से तैयारियां की जा रही है।
इन दिनों राजधानी में देश विदेश से आने वाले पर्यटकों की भरमार है। जिसे देखते हुए स्थानीय पुलिस अधिकारियों में भी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कड़े निर्देश दिए गए हैं। सुरक्षा व्यवस्था को देख पुलिस महानिरीक्षक सुमेश गोयल और मुख्य सचिव वीसी फारका भी मोर्चा संभाले हुए हैं।

बता दें कि 27 दिसंबर को आयोजित होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित भाजपा शासित राज्यों के कई मुख्यमंत्री शिरकत करने वाले हैं। जिसके चलते शिमला में करीब एक हजार पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। साथ ही प्रधानमंत्री की आंतरिक सुरक्षा का जिम्मा संभालने वाली एसपीजी के अधिकरियों के साथ भी संपर्क किया गया है। साथ ही रिज मैदान को सुरक्षा के लिए सैक्टर में बांटा गया है और हर सैक्टर की सुरक्षा एसपी रैंक के अफसर संभालेंगे।  नामित सीएम जयराम ठाकुर भी रिज मैदान में सुरभा व्यवस्था का जायजा ले चुके हैं। उन्होंने सुरक्षा के लिए आवश्यक दिशा निर्देश भी जारी किए गए हैं।

ऐसी होगी ट्रैफिक व्यवस्था 
शपथ समारोह में सुरक्षा की दृष्टि से शिमला पुलिस ने ट्रैफिक व्यवस्था की प्लानिंग तैयार कर ली है। बता दें कि हमीरपुर, बिलासपुर और मंडी की ओर से आने वाली बसें और रैली वाहन बालूगंज से आगे नहीं जाएंगे। टुटू और तवी मोड़ पर इन्हें पार्क किया जा सकेगा। सोलन की ओर से आने वाली बसों समेत रैली वाहनों को टूटीकंडी से शिमला नहीं जाने दिया जाएगा। अप्पर शिमला से लंबे रूट की बसें ढली टनल से वाया भट्टाकुफर आईएसबीटी जाएंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here