Home पर्यटन शांति और हरियाली से घिरा है पोनमुडी हिल स्टेशन, नए साल की...

शांति और हरियाली से घिरा है पोनमुडी हिल स्टेशन, नए साल की ट्रिप कर लीजिए प्लान…

39
0
SHARE
पोनमुडी के इस साफ पानी के इस झरने में आप नेचुरल ब्यूटी का खूबसूरत नजारा देख सकते है. घने जंगल की सैर करते हुए इस झरने में जाकर स्नान करने का मजा ही कुछ और है.

अगर आप क्रिसमस पर कहीं घूमने नहीं गए हैं, तो नए साल पर आप अपनी ट्रिप प्लान कर सकते हैं. 2018 की शुरुआत में आपको तीन छुट्टियां मिलने वाली है. ऐसे में हम आपको एक ऐसे हिल स्टेशन के बारे में बता रहे हैं. जहां आपको नेचर से जुड़ने का मौका मिलेगा. पहाड़ों के अलावा ये जगह हरियाली से भरी हुई हैं. केरल के तिरुवनंतपुरम जिले में पोनमुडी एक ऐसा पहाड़ी स्थान है, जहां शांति और हरियाली लोगों के आकर्षण का मुख्य कारण है. पूरी तरह से जंगलों वाले इस इलाके में पशु-पक्षियों की 280 से भी अधिक प्रजातियां मिलती हैं. आइए, जानते हैं क्या है और खास.

पोनमुडी के इस साफ पानी के इस झरने में आप नेचुरल ब्यूटी का खूबसूरत नजारा देख सकते है. घने जंगल की सैर करते हुए इस झरने में जाकर स्नान करने का मजा ही कुछ और है.

अगस्तयारकूडम

चारों तरफ से जंगलों से घिरी हुए यह गोल्डन पीक और गोल्डन वेली इसे शहर को ड्रीम टाउन बनाती है. इस पहाड़ी से आप ट्रैकिंग का मजा भी ले सकते हैं

पोनमुडी के इस बीच में आप अपनी फैमिली के साथ एन्जॉय कर सकते हैं. इसके अलावा बीच के पास घूमने के लिए बहुत से खूबसूरत प्राचीन मंदिर भी है.

थेनमाला

नाइट ट्रिप या फैमली के साथ नाइट आउटिंग के लिए आप यहां के थेनमाला में रात गुजार सकते हैं. रात के वक्त यहां नजारा और भी खूबसूरत होता है.

अगर आप ट्रेन से जाना चाहते हैं, तो आपको तिरुवंतपुरम रेलवे स्टेशन उतरना होगा. वहां से 61 किलोमीटर की दूरी पर स्थित पोनमुडी के लिए बस, टैक्सी, ऑटो ले सकते हैं. वहीं फ्लाइट से जाने के लिए भी आपको तिरुवंतपुरम एयरपोर्ट से बस, टैक्सी, ऑटो पोनमुडी के लिए मिल जाएगी.

घूमने के लिए बेस्ट टाइम : नवम्बर से फरवरी

 थेनमाला में नाइट पार्टी और हरियाली से भरे नजारे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here