Home क्लिक डिफरेंट मध्यप्रदेश के इंदौर में एक ट्रैफिक जवान अपने डांस से ट्रैफिक व्यवस्ता...

मध्यप्रदेश के इंदौर में एक ट्रैफिक जवान अपने डांस से ट्रैफिक व्यवस्ता ठीक करता है….

26
0
SHARE

बड़े शहरों में सबसे बड़ी परेशानी है ट्रैफिक.जिसे कंट्रोल करना काफी मुश्किल है. लेकिन मध्यप्रदेश के इंदौर में ट्रैफिक जवान रंजीत सिंह अपने डांस से ट्रैफिक व्यवस्ता ठीक करता है. इंदौर के ट्रैफिक को कंट्रोल करने में इनका बड़ा हाथ है. जब भी रेड लाइट में गाड़ी रुकती तो लोगों की नजर सबसे पहले रंजीत पर होती है. क्योंकि वो मूनवॉक करके ट्रैफिक को कंट्रोल करते हैं.रंजीत सिंह ने बताया- ”मैं माइकल जैक्सन का जबदस्त फैन हूं. में पिछले 12 साल से उनके मूनवॉक को कॉपी करके ट्रैफिक को कंट्रोल करते हुए आ रहा हूं.” सोशल मीडिया पर रंजीत सिंह इतने फेमस हो गए कि लोग उनको फॉलो करते हैं. उनके अब तक 50 हजार फॉलोअर्स हो चुके हैं. उनके वीडियो भी वायरल हो चुके हैं. रंजीत सिंह का दावा है कि कई भारतीय यूनिवर्सिटीज उनके इस तरीके पर स्टडी कर रही हैं कि वाकई वो अपने डांस से ट्रैफिक कंट्रोल कैसे कर लेते हैं.

रंजीत सिंह का सबसे बड़ा दुख है, युवाओं का रश ड्राइविंग करना. वो कहते हैं- मैंने अब तक 40 युवाओं की लाश उठाई है जिनकी मौत सड़क हादसों में हुई है. मुझे काफी बुरा लगता है. मैं चाहता हूं कि युवा हमेशा सतर्क रहें और रूल्स को फॉलो करें.
अब वो अपने साथियों को मूनवॉक की प्रैक्टिस कराते हैं. उनके साथियों ने जब देखा कि उनके इस ट्रिक से लोगों का ध्यान उन पर केंद्रित हो रहा है और ट्रैफिक व्यवस्था भी ठीक है तो वो लोग भी उनसे ये मूनवॉक सीखना चाहते हैं. वो कहते हैं-”मेरे माता-पिता मुझ पर काफी गर्व करते हैं. क्योंकि मैं अपने काम को पूरी शिद्दत से करता हूं और अलग स्टाइल में करता हूं, जिसमें माइकल जैक्सन का मूनवॉक स्टेप भी शामिल है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here