Home राष्ट्रीय अतिक्रमण पर चला BMC का बुल्डोजर, रेस्त्रां मालिकों को थमाया लुकआउट नोटिस….

अतिक्रमण पर चला BMC का बुल्डोजर, रेस्त्रां मालिकों को थमाया लुकआउट नोटिस….

6
0
SHARE

मुंबई के कमला मिल्स कम्पाउंड में लगी आग के मामले में बीएमसी ने रेस्त्रां मालिकों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर दिया। जिन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, वो फरार चल रहे हैं। गौरतलब है कि मुंबई के लोअर परेल के कमला मिल कम्पाउंड के मोजोस लाउंज में लगी भीषण आग में 14 लोगों की झुलसकर मौत हो गई थी। मृतकों में ज़्यादातर 22 से 30 साल के लोग हैं। हादसे में 11 से ज़्यादा लोग घायल भी हुए। घायलों को किंग एडवर्ड मेमोरियल अस्पताल और केईएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हादसे के बाद बीएमसी ने कई रेस्त्रां और पब के अवैध निर्माण को गिरवा दिया है। कमला मिल और रघुवंशी मिल कम्पाउंड के चार होटलों के अवैध हिस्से पर बीएमसी का बुल्डोजर चला है। पिछले करीब 12 घंटों में बीएमसी ने कार्रवाई करते हुए 4 होटलों के अवैध निर्माण को बुलडोजर के जरिए ढहा दिया। साथ ही मुंबई के सभी रेस्त्रां की जांच के लिए बीएमसी ने 25 टीमें गठित की हैं, जो कि आग लगने पर एग्जिट के इंतजाम, सीढ़ियां, फूड लाइसेंस, हुक्का सर्विस और शराब जैसे इंतजामों की पड़ताल करेंगी।

मुंबई के पब में अग्निकांड के बाद दिल्ली में भी नए साल से पहले रेस्त्रां और पब की जांच शुरू कर दी गई है। हौजखास, कनॉट प्लेस समेत दिल्ली के कई बार और होटलों में सुरक्षा इंतजामों का जायजा लिया जा रहा है। रविवार रात 2017 की आखिरी रात है, ऐसे में होटलों में पार्टी और जश्न का पूरा इंतजाम रहने वाला है। इसी के मद्देनजर वहां किए गए सुरक्षा उपायों की जांच की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here