Home राष्ट्रीय कमला मिल्स कम्पाउंड आग हादसे के बाद पुलिस अब हृतेश संघवी,...

कमला मिल्स कम्पाउंड आग हादसे के बाद पुलिस अब हृतेश संघवी, जिगर संघवी और अभिजीत मानका की तलाश कर रही है हादसे के बाद से ये सभी हुए फरार……

7
0
SHARE

.कमला मिल्स कम्पाउंड आग हादसे मामले में पुलिस One Above Pub चलाने वाले हृतेश संघवी, जिगर संघवी और अभिजीत मानका की तलाश कर रही है। इनके खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया गया है। हादसे के बाद से ये सभी फरार हैं। पुलिस ने इनको पकड़ने के लिए 5 टीमें बनाई है। उधर, बृह्नमुंबई नगर पालिका (बीएमसी) ने इस हादसे से सबक लेकर कार्रवाई की और कम्पाउंड के पास स्थित कई रेस्टोरेंट और पब के अवैध निर्माण को गिरा दिया। बता दें कि गुरुवार की रात हुए इस हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई थी। पुलिस ने गुरुवार देर रात हृतेश संघवी, जिगर संघवी और अभिजीत मानका के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। सभी आरोपियों को पकड़ने के लिए पांच टीमें बनाई गई हैं। ये टीमें इन्हें पकड़ने के लिए महाराष्ट्र के अलग-अलग शहरों में भेजी गई हैं। हालांकि, पुलिस अभी तक किसी को अरेस्ट नहीं कर पाई है।

– पुलिस ने आईपीसी की धाराओं 304 , 337 और 338 के तहत हितेश संघवी, जिगर संघवी और पब चलाने वाले सी ग्रेड हॉस्पिटैलिटी के अभिजीत मानका के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
– एक टीम ने संघवी ब्रदर्स को पकड़ने के लिए उनके भायखला स्थित घर में छापेमारी भी की, पर दोनों नहीं मिले। दूसरी टीम ने मानका के पुणे वाले घर पर भी रेड डाली। पुलिस ने इनके घरवालों से भी पूछताछ की।  कमला मिल और रघुवंशी मिल कम्पाउंड के चार होटलों के अवैध हिस्से को बीएमसी ने शनिवार को गिरा दिया। इसके साथ ही बीएमसी ने होटल और रेस्टोरेंट की जांच के लिए 25 टीमें गठित की हैं। ये टीम सभी सुरक्षा इंतजामों की जांच करेंगी। ठाणे में भी कार्रवाई की खबरें हैं। बता दें कि न्यू ईयर सेलिब्रेशन को देखते हुए प्रशासन इस मामले में सख्त नजर आ रहा है।उधर, दिल्ली में नए साल से पहले रेस्टोरेंट और बार की जांच शुरू कर दी गई है। हौजखास, कनॉट प्लेस समेत दिल्ली की कई बार और होटलों में सुरक्षा इंतजामों का जायजा लिया जा रहा है।

यहां लोअर परेल इलाके के कमला मिल्स कम्पाउंड के एक रेस्टोरेंट में गुरुवार-शुक्रवार की दरमियानी रात आग लग गई। हादसे में 11 महिलाओं समेत 14 लोगों की मौत हो गई। ज्यादातर महिलाएं एक बर्थडे सेलिब्रेशन के लिए पब में आई थीं। हादसे में 21 लोग गंभीर रूप से झुलस गए।  आग मुंबई के कमला मिल्स कम्पाउंड में बनी चार मंजिला बिल्डिंग में आग लगी। बिल्डिंग का नाम ट्रेड हाउस है। यह सेनापति बापट मार्ग पर मौजूद है। आग की शुरुआत One Above Pub से रात 1‌2:30 बजे हुई। यह पब टैरेस पर है। इसके बाद आग मोजोज पब तक पहुंच गई। यह रेस्टोरेंट बिल्डिंग की छत पर बना है। आधे घंटे में आग पूरी बिल्डिंग में फैल गई। बिल्डिंग में मौजूद लंदन टैक्सी रेस्टोरेंट, One Above और मोजोज पब जलकर खाक हो गए।मोजोज में खुशबू बंसल की बर्थडे पार्टी भी चल रही थी। पार्टी में 50 से ज्यादा लोग मौजूद थे।आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट हो सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here