Home Bhopal Special पीएम योजना का लाभ लेने एंबुलैंस से बैंक पहुंचा बुजुर्ग…

पीएम योजना का लाभ लेने एंबुलैंस से बैंक पहुंचा बुजुर्ग…

16
0
SHARE

मध्य प्रदेश के बुरहानपुर में पीएम आवास योजना के हितग्राहियों के सामने हर दिन नई-नई समस्याएं आ रही हैं.
ताजा मामला शहर के पंचशील नगर में रहने वाले बुजुर्ग हितग्राही का है, जो गंभीर सड़क हादसे में घायल होने से बेड रेस्ट पर हैं, लेकिन राशि लेने के लिए जब उनके परिजन एम्बुलेंस के जरिए बैंक पहुंचे तो बैंक ने अमानवीयता का परिचय देते हुए यह कहकर उन्हें पैसा देने से इंकार कर दिया कि उनका खाता जनधन योजना का खाता है. पीड़ित के परिजनों ने जब नगर निगम कमिश्नर पवन सिंह को समस्या बताई तो कमिश्नर ने बैंक प्रबंधन से चर्चा कर हितग्राही के खाते में राशी डालने का आग्रह किया. बैंक ने जनधन से खाते को सामान्य बचत खाते में कन्वर्ट करके राशी देने को तैयार हो गया है.

बुरहानपुर के पंचशील नगर के श्यामराव मेढ़े ने पीएम आवास योजना के तहत मकान निर्माण के लिए नगर निगम में आवेदन दिया था. एक महीना पहले सडक दुर्घटना में श्यामराव मेढ़े को गंभीर चोटे आईं, जिससे वह चलने फिरने में असमर्थ हो गएइस बीच उनके खाते में पीएम आवास निर्माण के लिए पहली किश्त 40 हजार रूपए नगर निगम द्वारा डाली गई. जब उनके परिजन बैंक यह राशी लेने गए तो बैंक ने यह कहकर इंकार कर दिया कि खातेदार को स्वयं लाया जाए.

इस पर परिजनों ने एंबुलैंस की मदद से अपने पिता को बैंक ले गए लेकिन तब भी बैंक प्रबंधन का दिल नहीं पसीजा और वह परिजनों को नियम कायदों का हवाला देते हुए टरकाते नजर आए. जब मीडिया ने बैंक प्रबंधन से समस्या जानी तो उन्होने बिना कैमरे के कहा हितग्राही का खाता जनधन योजना के तहत खोला गया है, जिसमें 10 हजार से अधिक राशि आहरित नहीं की जा सकती अगर नगर निगम से यह पत्र ला दे तो पूरी राशी का भुगतान किया जा सकता है परिजनों ने बैंक प्रबंधन से खराब बर्ताव करने और सहयोग नहीं करने का आरोप लगाया..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here