Home राष्ट्रीय नए वीडियो में पाक की खूब ‘तारीफ’ करते नजर आए कुलभूषण जाधव…

नए वीडियो में पाक की खूब ‘तारीफ’ करते नजर आए कुलभूषण जाधव…

6
0
SHARE

पाकिस्‍तान ने कुलभूषण जाधव का एक और वीडियो जारी किया है. इस वीडियो में जाधव कह रहे हैं कि मां चिंता मत करो. यहां (पाकिस्तान में) मेरी देखभाल की जा रही है और इन्‍होंने मुझे छुआ तक नहीं है. वह (मां) मुझ पर विश्‍वास करेंगी अगर मुझे व्यक्तिगत रूप से देख लेंगीइस वीडियो में जाधव अपना अपराध भी कबूल कर रहे हैं और कह रहे हैं कि मुझे भारतीय जनता, भारत सरकार और नौसेना के लोगों से एक बहुत ही महत्वपूर्ण बात करनी है कि मेरी भारतीय नौसेना की नौकरी नहीं गई है और मैं आज भी नौसेना का अधिकारी हूं.

इस वीडियो में पाकिस्तान की जेल में बंद कुलभूषण जाधव अपनी मां और पत्नी के साथ मुलाक़ात का ब्यौरा कुछ इस तरह से दे रहे हैं, जिससे पाकिस्तान के प्रोपेगेंडा साफ दिख रहा है. डेढ़ मिनट के इस वीडियो में जाधव ने मुलाकात के दौरान मौजूद भारतीय उप उच्चायुक्त जेपी सिंह पर अपनी मां को डांटने का आरोप लगाया है, जबकि मुलाकात के दौरान भारतीय उप उच्चायुक्त को शीशे की एक अलग दीवार के पीछे रखा गया था. जहां से वह जाधव और उनकी मां पत्नी के बीच की बातचीत को सुन ही नहीं सकते थे और न ही किसी तरह से हस्तक्षेप कर सकते थे.

इस वीडियो के पीछे पाकिस्तान के झूठ की पोल इससे ही खुल जाती है कि पाकिस्तान ख़ुद भी ये कह चुका है कि डिप्लोमैट को मुलाक़ात के दौरान किसी तरह की बातचीत में शामिल नहीं होने दिया गया. इस वीडियो में कुलभूषण जाधव ने कहा है कि उनकी मां उनसे मिलकर संतुष्ट हुई थी. जाधव के मुंह से ये भी कहलवाया गया है कि पाकिस्तान उनको अच्छे से रख रहा है तो अच्छा व्यवहार कर रहा है और छू तक नहीं रहा. इसमें जाधव से एक बार फिर ये दावा करवाया गया है. वहीं भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा है कि उसे पाकिस्तान की ओर से जारी किए गए कुलभूषण जाधव के नए वीडियो पर कोई हैरत नहीं है. वह दबाव डालकर जाधव से बयान दिलवाता है और उसे वीडियो में डालकर जारी करता है.विदेश मंत्रालय ने कहा कि अब पाकिस्तान को यह समझ लेना चाहिए कि दुष्प्रचार की ऐसी कवायदों की कोई विश्वसनीयता नहीं है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here