Home Una Special दो स्वास्थ्य परियोजनाओं के लिए ऊना के केंद्र सरकार ने 475...

दो स्वास्थ्य परियोजनाओं के लिए ऊना के केंद्र सरकार ने 475 करोड़ रुपये का बजट मंजूर किया …..

6
0
SHARE

पीजीआई चंडीगढ़ और केंद्र सरकार ने ऊना सदर हलके में अपनी दो नई परियोजनाओं के लिए 475 करोड़ रुपये का बजट मंजूर किया है। पीजीआई चंडीगढ़ के डायरेक्टर डॉ. जगतराम ने इसकी पुष्टि की है। पीजीआई चंडीगढ़ ने ऊना में सेटेलाइट पीजीआई सेंटर का निर्माण करेगा। नव वर्ष में यह जिला के लिए बड़ा तोहफा माना जा रहा है।

हालांकि मदर चाइल्ड केयर सेंटर की घोषणा की मंजूरी पहले हो चुकी है, इसके लिए बजट का प्रावधान होना था। इसकी चार करोड़ रुपये की एक किस्त मिली भी है। अब पूरी रकम इस प्रोजेक्ट की स्वीकृत कर दी गई है। मदर चाइल्ड केयर सेंटर ऊना अस्पताल के समीप परिसर में ही बनाया जाएगा। इसके अलावा पीजीआई सेटेलाइट सेंटर के लिए जगह चिन्हित कर ली है। इसकी घोषणा राज्य भाजपा के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा के ऊना दौरे के दौरान करवाई थी।

जाहिर तौर पर पीजीआई की ओर से 475 करोड़ की बड़ी राशि ऊना सदर हलके के स्वास्थ्य प्रोजेक्टों के लिए जारी करना राज्य भाजपा अध्यक्ष सतपाल सत्ती की बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है। नए साल में भूमि आवंटन के काम को तेज गति से होने से इन परियोजनाओं पर अब काम करना आसान होगा। प्रदेश भाजपा के सदस्य हरिओम भनोट, जिला भाजपा अध्यक्ष बलबीर बग्गा व मंडल अध्यक्ष रमेश भड़ोलिया ने पीजीआई व केंद्र की ओर से 475 करोड़ की बड़ी राशि जारी करने पर आभार जताया है।

उन्होंने कहा कि भाजपा के राज्य अध्यक्ष सतपाल सत्ती की दूरदर्शी सोच से ये दो परियोजनाएं ऊना को मिल रही हैं। ये आने वाले समय में हलके में ही नहीं बल्कि पूरे जिले के लिए स्वास्थ्य के क्षेत्र में एक बड़ा मील का पत्थर साबित होंगी। उन्होंने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा और सांसद अनुराग ठाकुर का भी आभार जताया है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here