Home Una Special केंद्र ने प्रदेश को दिए 70 एनएच: अनुराग…

केंद्र ने प्रदेश को दिए 70 एनएच: अनुराग…

35
0
SHARE

सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने प्रदेश को 70 राष्ट्रीय उच्च मार्ग की परियोजनाएं स्वीकृत की हैं। इनकी जल्द डीपीआर बनाकर कार्यान्वित की जाएगी। अनुराग रविवार को थानाकलां और बसाल में भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जल्द की मटौर-मंडी-शिमला फोरलेन सड़क परियोजना का कार्य शुरू होने जा रहा है जिससे 35 किलोमीटर की दूरी कम होगी। वहीं कीरतपुर-मंडी-मनाली फोरलेन से 60 किमी की दूरी कम होगी। उन्होंने बताया कि केंद्र में मोदी सरकार के कार्यकाल में देश में प्रतिदिन 22 किमी सड़कों का निर्माण हो रहा है जो यूपीए सरकार में औसतन 4-5 किमी था।

उन्होंने कहा कि देश में जीएसटी लागू होने से दुकानदारों को 22 तरह के टैक्स से राहत मिली है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने देश को घोटालों से मुक्त किया है, काले धन पर कड़ा कानून बनाया है और बेनामी संपत्ति पर भी बड़ा कानून लाया है। उन्होंने कहा कि युवाओं को स्वरोजगार से जोडने के लिए केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री मुद्रा योजना से सात करोड़ युवाओं को सात लाख करोड़ रुपये का ऋण दिया है। कुटलैहड निर्वाचन क्षेत्र में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से करोड़ों की लागत वाली अनेक परियोजनाएं स्वीकृत हुई हैं।उन्होंनेे बताया कि 66 लाख की लागत से हटली-बेरी, 96 लाख की लागत से तलमेहड़ा-रोनखर सड़क, 12 करोड़ की लागत से बड़सर-पिपलू-भ्यांबी और 3.66 करोड़ की लागत से पिपलू-सुकडयाल सड़क को मंजूरी दी गई है।

पीपीपी मोड पर विकसित होगा ऊना रेलवे स्टेशन
अनुराग ठाकुर ने कहा कि देश के 600 रेलवे स्टेशनों में ऊना को शामिल कर पब्लिक प्राईवेट पार्टनरशिप के अंतर्गत विकसित कर सभी आधुनिक सुविधाएं दी जाएंगी। उन्होंने कहा कि अंब रेलवे स्टेशन के पूरी तरह से क्रियाशील होने से सभी रेलों की सुविधा अंब-अंदौरा-दौलतपुर तक मिलनी शुरू हो जाएंगी। ऊना-हमीरपुर रेल लाइन के लिए भी राशि स्वीकृत की गई है। उन्होंने कहा कि डेरा बाबा रुद्रानंद के नाम से भी रेलवे स्टेशन स्थापित करने का प्रयास किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here