Home फिल्म जगत बॉलीवुड अभिनेत्री काजोल को हाल ही एक खुशखबरी मिली है. दरअसल उन्हें...

बॉलीवुड अभिनेत्री काजोल को हाल ही एक खुशखबरी मिली है. दरअसल उन्हें ‘स्वच्छ आदत स्वच्छ भारत’ पहल की एडवोकेसी एंबेसडर चुना गया….

5
0
SHARE

. आपकी जानकारी के लिए बता दें काजोल स्वच्छता संबंधी मामलों से जुड़ी मौतों को रोकने की हमेशा से ही एक्टिव रही हैं, जिसकी जानकारी खुद काजोल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर दी है. इस ट्वीट के साथ-साथ उन्होंने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा था कि, “मनोरंजन उद्योग को कर मुक्त होना चाहिए.”

लेकिन उन्होंने इस मुद्दे पर ज्यादा बात न करते हुए इस निर्णय को सरकार के ऊपर छोड़ दिया. मुंबई में बुधवार को ‘स्वच्छ आदत स्वच्छ भारत’ अभियान के ब्रांड एंबेसडर के रूप में काजोल से एक फरवरी को पेश होने वाले केंद्रीय बजट को लेकर उनकी राय मांगी गयी. काजोल ने इसका जवाब देते हुए कहा कि, “यह एक बेहद जटिल सवाल है, जिसके बारे में मैं नहीं जानती कि मैं इस पर चर्चा करने योग्य हूं या नहीं. हालांकि, अगर आप मुझसे पूछते हैं, तो मैं मनोरंजन उद्योग को कर मुक्त होते देखना चाहती हूं, लेकिन जैसा कि यह मेरे निकट भविष्य में नहीं होने जा रहा है, तो मैं इसका फैसला सरकार पर छोड़ूंगी.”

सरकार द्वारा सैनिटरी नैपकिन पर 12 प्रतिशत कर लगाए जाने के बारे में पूछने पर अभिनेत्री ने कहा कि, “यह प्रशासन तय करेगा कि क्या सही है. जहां तक महिलाओं के सैनिटरी नैपकिन की बात है तो दूध और चावल पर भी कर लगता है. ऐसे में मुझे लगता है कि सरकार जानती है कि क्या अच्छा है और क्या होना चाहिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here