Home राष्ट्रीय PM नरेंद्र मोदी दुनिया के टॉप लीडर्स में तीसरे नंबर पर हैं।...

PM नरेंद्र मोदी दुनिया के टॉप लीडर्स में तीसरे नंबर पर हैं। गैलप इंटरनेशनल सर्वे में इसकी जानकारी दी गई…

7
0
SHARE

गैलप इंटरनेशनल सर्वे में इसकी जानकारी दी गई है। खास बात ये है कि मोदी चीन के प्रेसिडेंट शी जिनपिंग, रूस के प्रेसिडेंट व्लादिमीर पुतिन, ब्रिटेन की प्राइम मिनिस्टर थेरेसा मे, यूएस प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रम्प और इजराइल के प्राइम मिनिस्टर बेंजामिन नेतन्याहू से आगे हैं। गैलप के इस सर्वे में मोदी से ऊपर जो दो नाम हैं वो जर्मन चांसलर एंगेला मर्केल और फ्रांस के प्रेसिडेंट इमानुएल मैक्रां के हैं।

मोदी 22 और 23 जनवरी को स्विटजरलैंड के दावोस में रहेंगे। यहां वो वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम की मीटिंग में हिस्सा लेंगे। मोदी की दावोस विजिट से पहले गैलप सर्वे में नंबर तीन पर उनका नाम आया है।
– थेरेसा मे चौथे जबकि चीन के प्रेसिडेंट शी जिनपिंग पांचवे नंबर पर हैं। पुतिन सातवें और सऊदी किंग सलमान बिन अब्दुल अजीज आठवें नंबर पर हैं। हैरानी की बात है कि डोनाल्ड ट्रम्प इस लिस्ट में मोदी से आठ रैंक नीचे यानी 11 वें नंबर पर हैं।

गैलप इंटरनेशनल एसोसिएशन के प्रेसिडेंट केंचो स्टोईचेव ने कहा- साफ है कि प्रेसिडेंट ट्रम्प लोगों को बांट रहे हैं। उनके पहले के प्रेसिडेंट्स ने ऐसा नहीं किया। इसका मतलब ये हुआ कि दुनिया अब किसी और नेता को ये रोल देना चाहती है। केंचो ने आगे कहा- पुतिन आगे बढ़े हैं। लेकिन, उन्हें लोगों में भरोसा कायम करने के लिए और काम करना होगा। फिर भी, ऐसा पहली बार हुआ है कि इस सर्वे में रूस का कोई नेता यानी पुतिन अमेरिका के किसी नेता से आगे निकले हैं।यह सर्वे 1977 से लगातार हो रहा है। इस बार सर्वे में 50 देशों के 53769 लोगों ने पार्टिसिपेट किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here