Home ऑटोमोबाइल Royal Enfield की नई बाइक भारत में लॉन्च, केवल 500 बिकेंगी….

Royal Enfield की नई बाइक भारत में लॉन्च, केवल 500 बिकेंगी….

25
0
SHARE

Royal Enfield ने भारत में 2018 हिमालयन स्लीट एडिशन लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इसकी कीमत 2,12,666 रुपये (ऑन-रोड, चेन्नई) रखी है. नई हिमालयन स्लीट एक्सक्लूसिव तौर पर ऑनलाइन बुकिंग के लिए उपलब्ध है. इसके लिए ग्राहकों को 5 हजार रुपये टोकन अमाउंट के रूप में देना होगा. इस नई बाइक की बुकिंग 12 जनवरी से शुरू हो चुकी है जो 30 जनवरी तक जारी रहेगी.

इसकी सेल 30 जनवरी से शुरू होगी और पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर इसका वितरण किया जाएगा. कंपनी ने इस बुलेट की केवल 500 यूनिट ही तैयार की है. नई हिमालयन स्लीट एडिशन इसके रेगुलर मॉडल से करीब 28,000 रुपये तक महंगी है.

रॉयल एनफील्ड ने हिमालयन के नए स्लीट एडिशन में कॉस्मेटिक अपग्रेडेशन के साथ बल्कि पैकेज में एडिशनल एक्सप्लोरर किट भी दी है शामिल किया गया है. इस किट में 26 लीटर वाटर रेजिस्टेंट ऐल्युमिनियम पेनिअर्स, पेनिअर माउंटिंग रेल्स, ऑफ रोड स्टाइल हैंडलबार आदि चीजें शामिल हैं.

 इस नई बाइक में इंजन गार्ड भी शामिल है जो कि पाउडर कोटिंग फिनिश से लैस है. हिमालय से प्रेरित कलर स्कीम से इस बाइक को पेंट किया गया है. 2018 हिमालयन स्लीट एडिशन मॉडल पर ग्राहकों को दो साल की वारंटी दी जा रही है.

2018 हिमालयन स्लीट एडिशन के इंजन की बात करें तो इसे रेगुलर वैरिएंट की तरह ही रखा गया है. इसमें 411cc का सिंगल सिलिंडर इंजन दिया गया है जो 24Bhp का पावर और 32Nm का टॉर्क पैदा करता है. इस बाइक में लॉन्ग ट्रैवल सस्पेंशन सेटअप दिया गया है. ब्रेकिंग परफॉर्मेंस की बात करें तो इसके फ्रंट और बैक दोनों में ही डिस्क ब्रेक दिया गया है. इस एडवेंचर मोटरसाइकल के फ्रंट में 21 इंच का स्पोक व्हील और रियर में 18 इंच का व्हील दिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here