Home राष्ट्रीय आतंकियों की मदद कर रही है पाक सेना, सबक सिखाने को देते...

आतंकियों की मदद कर रही है पाक सेना, सबक सिखाने को देते रहेंगे जवाब- आर्मी चीफ बिपिन रावत….

16
0
SHARE

भारतीय सेना आज 70वां सेना दिवस मना रही है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जवानों और देशवासियों को सेना दिवस की बधाई दी। इस दौरान तीनों सेना प्रमुखों ने इंडिया गेट पर जाकर अमर जवान ज्योति पर शहीदों को नमन किया और श्रद्धांजलि दी। इसके बाद नई दिल्ली में करियप्पा परेड ग्राउंड पर सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने परेड का निरीक्षण और सलामी ली।

जवानों को संबोधित करते हुए जनरल बिपिन रावत ने आज कहा कि सेना जम्मू-कश्मीर में भारत-विरोध गतिविधियों को किसी भी कीमत पर सफल नहीं होने देगी। उन्होंने पाकिस्तान समर्थित आतंकवाद के खिलाफ सख्त प्रतिक्रिया की चेतावनी दी।
सेना दिवस पर सैन्यकर्मियों को संबोधित करते हुए जनरल रावत ने यह भी कहा कि उत्तरी सीमा (चीन) पर वास्तविक नियंत्रण रेखा पर विवाद जारी हैं और अतिक्रमण हो रहे हैं। हम उन्हें रोकने की दिशा में काम कर रहे हैं ।

उन्होंने कहा, ” पाकिस्तान की सेना जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा के रास्ते भारत में आतंकियों की घुसपैठ में लगातार मदद कर रही है। उन्हें सबक सिखाने के लिए हम अपने पराक्रम का इस्तेमाल कर रहे हैं। जनरल रावत ने कहा, ”अगर हमें मजबूर किया गया तो सैन्य आक्रामकता बढ़ाने के साथ ही हम दूसरे विकल्पों की मदद भी ले सकते हैं।

जवानों को मिला सम्मान
सेना दिवस के मौके पर नई दिल्ली के परेड ग्राउंड पर सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कई जवानों को सेना मेडल प्रदान किया।

उन्होंने लिखा, ‘सेना दिवस के अवसर पर भारतीय सेना के सभी फौजी भाई-बहनों, युद्धवीरों और वर्दीधारी सैनिकों के परिवारजनों को बधाई। आप हमारे राष्ट्र के गौरव हैं और हमारी आजादी के रखवाले. हर भारतीय चैन की नींद सो सकता है, क्योंकि उसे भरोसा है कि आप चौकन्ने और सतर्क रहते हैं।’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सेना दिवस पर जवानों को याद किया। पीएम ने कहा, ‘सेना दिवस के मौके पर मैं जवानों और उनके परिवारों को बधाई देता हूं। भारत का हर नागरिक सेना पर यकीन रखता है, जो राष्ट्र की सुरक्षा में सदैव तत्पर रहती है।

राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के अलावा केंद्रीय मंत्री और पूर्व आर्मी चीफ वीके सिंह ने भी इस मौके पर सेना को नमन किया। उन्होंने ट्वीट किया, ‘ये तिरंगा हवा के झोंकों से नहीं फहरता, बल्कि उन सैनिकों की आखिरी सांसों से फहरता है जिन्होंने देश पर प्राण न्यौछावर कर दिए। सेना दिवस पर उन जांबांजों को मेरा सलाम जो भारत की ढाल भी हैं और तलवार भी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here