Home ऑटोमोबाइल करोड़ों के कार बेच चुकी है ये चीनी कंपनी, US मार्केट में...

करोड़ों के कार बेच चुकी है ये चीनी कंपनी, US मार्केट में आड़े आ रहा ट्रंप का नाम…

17
0
SHARE

चीनी ऑटोमेकर कंपनी GAC अमेरीकी बाजार में अगले साल उतारे जाने वाले मॉडलों के नाम को बदलने जा रही है. क्योंकि ‘Trumpchi’ नाम बहुत हद तक राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से जुड़ा हुआ लगता है.

इस नाम को अमेरीकी बाजार के लिए बदला जाएगा, ताकी गलत अर्थ या गलतफहमी को रोका जा सके. GAC के एक प्रवक्ता ने AFP को ये जानकारी दी. Trumpchi मॉडल्स सालों से चीन में उपलब्ध हैं और चाइनीज भाषा में इस शब्द का वास्तविक अर्थ ‘लेजेन्ड’ (प्रसिद्ध) होता है. अमेरीकी मीडिया ने पहले ये रिपोर्ट जारी की थी कि कंपनी के अधिकारी नाम बदलने पर विचार-विमर्श कर रहे हैं.

GAC ने काफी पहले ये घोषणा की थी कि वो पहली चीनी ऑटोमेकर कंपनी है जो 2019 तक अमेरीकी बाजार में एंट्री लेगी. कंपनी अपने देश में 500,000 कार सेल करती है. साथ ही कंपनी का व्यापार एशिया समेत मिडिल ईस्ट में भी फैला हुआ है. इसके अलावा कंपनी अमेरिका में ग्राहकों को लुभाने के बाद यूरोप में भी अपने पांव पसारना चाहती है.Trumpchi की तरह ही पहले भी कुछ और ब्रैंड नेम को बदलने पर विचार किया जा चुका है. 2016 में टाटा मोटर्स द्वारा जिप्पी कार का छोटा नाम Zica गलत पसंद साबित हुआ था. क्योंकि तब विश्व स्वास्थ्य संगठन ने Zika वायरस को वैश्विक स्वास्थ्य आपातकाल घोषित कर दिया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here